ऑटो

भारत आई ये दमदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट कार, 3.2 सेकंड में पकड़ती है रफ्तार, 580Km की रेंज

इस ज्वाइंट वेंचर के ही ऐलान के साथ ही कंपनी द्वारा अपनी नई इलेक्ट्रिक स्पोर्टकार MG Cyberster को भी अब सीधा शोकेस किया गया है।

हाल ही में खबर सामने आयी है जहां इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति ही अब लोगों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है जहां बात करे तो EV सेग्मेंट में टाटा मोटर्स के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कि ही निर्माता कंपनी के तौर पर अब उभरे MG Motor द्वारा बीते कल JSW ग्रुप के साथ ज्वाइंट वेंचर की ही घोषणा की है। जिसमे अब कंपनी को JSW MG Motor इंडिया के नाम से ही इसको जाना जाएगा और इस ज्वाइंट वेंचर के ही ऐलान के साथ ही कंपनी द्वारा अपनी नई इलेक्ट्रिक स्पोर्टकार MG Cyberster को भी अब सीधा शोकेस किया गया है।

बता दें कि, बीते साल 2021 में कंपनी द्वारा पहली बार MG Cyberster को इन्होने पर्दा उठाया था और इसके बाद 2023 में भी आयोजित गुडवुड फेस्टिवल ऑप स्पीड में भी इस कार के प्रोडक्शन रेडी वर्जन को सीधा पेश किया गया है जहां अब कंपनी द्वारा इस कार को भारत में पहली बार ही दिखाया है। इस कार को अब साल के अंत तक ही ओवरसीज मार्केट में सीधा उतारे जाने की उम्मीद है।

बात करे तो MG Cyberster को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है, हालांकि ये आपको काफी हद तक 2017 के ई-मोशन कूपे के ही आसपास दिखती है। इसकी डिज़ाइन की बात करें तो आपको इस कार में भी DRL के साथ ही स्मूथ LED हेडलाइट्स और फिर नीचे ही एक एयर इनटेक दिया गया है जिसमे अपवार्ड स्वूपिंग स्प्लिट एयर कि ही इनटेक और एक स्कल्प्टेड को ही बोनट आपको मिलता है।

वहीं बात करे तो इसके पिछले हिस्से कि भी तो कंपनी द्वारा ऐरो डिज़ाइन के ही सभी LED टेल लाइट्स और स्प्लिट रियर डिफ्यूज़र को भी इसमें दिया गया है। साथ ही आकर्षक रेड कलर में भी आपको इसमें पेश की कई इस स्पोर्ट कार का बेहतरीन लुक और डिजाइन कई पारंपरिक स्पोर्ट कारों से भी सीधा मिलता जुलता है। हालांकि हम इसके बारे में भी यहां कोई बात नहीं करेंगे क्योकि इसकार में सीज़र (Scissor) डोर्स से भी मिलते हैं जो कि स्पोर्ट कारों में भी एक अच्छा ख़ासा ट्रेंड में रहता है।

हालाँकि, कार के केबिन की ही बात करें तो इसे ख़ास रेड कलर कि एक शानदार थीम से सजाया गया है जहां मैट रेड लैदर अपहोल्सट्री और सीटों पर भी की गई कारीगरी इसे और भी ज्यादा खूबसूरत बनाती है। वही बड़े-बड़े स्क्रीन से लैस इसका केबिन भी आपको काफी प्रीमियम मिलने वाला है। पारंपरिक स्पोर्ट कारों के तर्ज पर ही इसकी सीटों को सिल्वर हेड सपोर्ट दिया गया है जिसके अलावा ड्राइवर और को-ड्राइवर कंपोर्टमेंट को भी सेंटर कंसोल से अलग किया गया है।

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button