ऑटो

लॉन्च हुई ये दमदार नई इलेक्ट्रिक बाइक, 80 रुपये में 800km का रेंज, चार्जिंग की झंझट खत्म

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर चल रहा है, ऐसे में अब हैदराबाद स्थित एक स्टार्टअप कंपनी ने दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री करी है

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर चल रहा है जिसके चलते लोगों को पेट्रोल – डीज़ल – CNG से मुक्ति मिल सके। ऐसे में अब हैदराबाद स्थित एक स्टार्टअप कंपनी ने अपनी EV ब्रांड Gravton Motors भारतीय बाजार में दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक Gravton Quanta की बिक्री करी है।

बता दें कि इस कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को सिर्फ 80 रुपये में आप 800 Km कि रेंज में चल सकती है। इस समय पूरे देश में महंगाई का दौर है और महंगे पेट्रोल के दौर में जो लोग अपने लिए एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए ये इलेक्ट्रिक बाइक बहुत बेस्ट है। वही इस इलेक्ट्रिक बाइक की बात करे तो इसे खास तरह के डिजाइन में पेश किया गया है। साथ ही इसकी खास बात है कि यह कन्याकुमारी से खारदुंग ला (Kanyakumari to Khardung La) तक का सफर तक करने वाली भारत की पहली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है जो की बहुत बढ़िया बात है।

क्या है इस Quanta में खास?

इसकी खासियत की बात करे तो इस बाइक में स्वैपेबल बैटरी दी गई है, जो 320 Km की रेंज ऑफर होती है और इसमें 3KW BLDC मोटर दी गई है। वही मोटर 170Nm टॉर्क जेनरेट करती है जो बाइक की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे की है ।

इसकी बैटरी की ये खास बात है कि इसमें 3 kWh डिटैचेबल बैटरी मिलती है, जो एक बार चार्ज करने पर आपको 150 किमी की रेंज देती है और इतना ही नहीं इसमें एक साथ दो बैटरी रखी जा सकती हैं, जिसके जरिए इसकी रेंज खुद बढ़कर 320KM हो जाती है।

हालाँकि, इसमें आपको फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन मिलता है जिसके जरिए 90 मिनट में बैटरी को चार्ज किया जा सकता है। साथ ही यह 1 किमी/मिनट की दर से चार्ज करती है जिसमे नॉर्मल मोड में 3 घंटे में बैटरी चार्ज की जा सकती है. बता दें की ये तीन कलर ऑप्शन- रेड, व्हाइट और ब्लैक में उपलब्ध है और इसकी कीमत कंपनी की वेबसाइट पर 1,15,000 रुपये है।

Accherishteyये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button