ऑटो

Volkswagen ने लॉन्च की ये बेहतरीन नई SUV, जानें फीचर और कीमत

Volkswagen द्वारा अपनी ताइगुन SUV की रेंज में एक नया स्पेशल एडिशन जोड़ा है और इसे Taigun GT Edge Trail Edition नाम दिया गया है

भारत में अब फॉक्सवैगन (Volkswagen) द्वारा अपनी ताइगुन SUV की रेंज में एक नया स्पेशल एडिशन जोड़ा है और इसे Taigun GT Edge Trail Edition नाम दिया गया है। वही इसकी कीमत 16.3 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) बताई जा रही है और यह टॉप-एंड GT ट्रिम पर बेस्ड है। साथ ही इसकी लिमिटेड यूनिट्स ही उपलब्ध होंगी और इस सेगमेंट में इसकी टक्कर Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Hyryder और Honda Elevate जैसी गाड़ियों से सीधा होगी।

बता दें कि फॉक्सवैगन ताइगुन जीटी एज ट्रेल एडिशन (Volkswagen Taigun GT Edge Trail Edition) स्टैंडर्ड मॉडल के ही मुकाबले कई स्पोर्टी अपडेट्स के साथ पेश हुई है और इसमें ब्लैक 17-इंच अलॉय व्हील्स और रेड फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स भी हैं। साथ ही कार के दरवाजों, C-पिलर्स और रियर फेंडर्स पर स्पेशल डेकल्स हैं और टेलगेट पर ‘Trail’ भी बैज है और इतना ही नहीं इसके अलावा, इस स्पेशल एडिशन में फंक्शनल रूफ रेल है और यह तीन अलग-अलग कलर- कैंडी व्हाइट, कार्बन स्टील ग्रे और रिफ्लेक्स सिल्वर में अब उपलब्ध हो गयी है।

इसके बारे में और बात करे तो ताइगुन जीटी एज ट्रेल एडिशन के केबिन में आपको कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग और ‘ट्रेल’ एम्बॉसिंग के साथ ब्लैक सीट अपहोल्स्ट्री भी मिलने वाली है है जिसमे रिकॉर्डर और 2-इंच बिल्ट-इन IPS LCD डिस्प्ले के साथ ही डैशकैम मिलती है। साथ ही इसके अलावा वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो, 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रियर कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग, और ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स भी उपलब्ध होने वाला हैं।

हालांकि, इसमें आपको एक रेगुलर मॉडल के मुकाबले कुछ फीचर्स कम भी मिलने वाले हैं, जैसे कि पूरी तरह से सनरूफ, वेंटिलेटड और पावर्ड फ्रंट सीटें, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैग और फुल LED हेडलैम्प्स। इतना ही नहीं इसमें आपको 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन है जो कि 150bhp और 250Nm देता है और यह लिमिटेड एडिशन केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही मार्किट में उपलब्ध है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button