ऑटो

Honda City की जगह इन सेडान कारों को खरीद सकते है, इसी साल हुई लॉन्च

मिड साइज सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी काफी लोकप्रिय नाम है। लेकिन, अगर कोई व्यक्ति होंडा सिटी को पसंद नहीं करता

मिड साइज सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी काफी लोकप्रिय नाम है। लेकिन, अगर कोई व्यक्ति होंडा सिटी को पसंद नहीं करता और उसकी जगह किसी और कार को ढूंड रहा है तो मार्केट में कई ऑप्शन हो सकते हैं।

जैसे मारूति सुजुकी सियाज, हुंडई वरना, फॉक्सवैगन वूटर्स और स्कोडा स्लाविया। आपकों बता दे कि फॉक्सवैगन वूटर्स और स्कोडा स्लाविया को इसी साल लॉन्च किया गया है।

साल 2022 खत्म होने को आया है, ऐसे में हम आपको इस साल लॉन्च हुई होंडा सिटी के मुकाबले की इन दोनों सेडान कारों के बारे में बताने वाले है।

जानकारी के अनुसार, स्कोडा स्लाविया को इस साल की शुरूआत में लाया गया था। जबकि फॉक्सवैगन वूटर्स को जून 2022 में बिक्री के लिए लाया गया था।

दोनों सेडान को फॉक्सवैगन समूह के MQB-AO-IN प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया। तो वहीं दोनो के ज्यादा फीचर्स और डिजाइन एलिमेंट्स और पावरट्रेन एक जैसे है।

स्लाविया और वूटर्स में 1.0L, 3-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन और 1.5L TSI पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है। 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जनरेट करता है।

दोनों मॉडल में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है। छोटा वाला इंजन(1.07L) मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लगभग 19kmpl और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ करीबन 18kmpl का माइलेज दे सकता है। वहीं, 1.5L लीटर का इंजन भी ऑफर करता है।

Aadhya technology

ये भी पढ़े: महिला को कार में दी लिफ्ट, फिर तमंचे की नौक पर खेत में किया दुष्कर्म

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button