ऑटोट्रेंडिंग

उड़ने वाली बाइक देखकर रह जाएंगे दंग, कीमत सिर्फ इतनी

आनंद महिंद्रा ने जैसे ही इस बाइक के वीडियो को देखा तो वह बेहद हैरान रह गये और सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर खुद वीडियो को शेयर किये...

बाइक्स तो आपने बहुत देखि होगी लेकिन अब एक ऐसी बाइक आई है जिसे देख आपके भी होश उड़ जाएंगे। एरविन्स टेक्नोलॉजीज नामक एक जापानी स्टार्ट अप कंपनी ने संयुक्त राज्य अमेरिका के डेट्रायट ऑटो शो में हवा में उड़ने वाली होवरबाइक लॉन्च की।

दुनिया की पहली उड़ने वाली जानी मानी बाइक के रूप में XTURISMO एक होवरबाइक है जो की हवा में उड़ सकती है और साथ ही हॉलीवुड फिल्म ‘स्टार वार्स’ की तरह दिखती है। अक्सर बेहद हैरान कर देने वाले और साथ ही प्रेरणात्मक वीडियो शेयर करने वाले नामी बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एक व्यक्ति उड़ने वाली बाइक पर बैठा हुआ है और साथ ही उसे कंट्रोल करने की पूरी कोशिश कर रहा है।

आनंद महिंद्रा ने जैसे ही इस बाइक के वीडियो को देखा तो वह बेहद हैरान रह गये और सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर खुद वीडियो को शेयर किये बिना नहीं रह सके। उनका यह शेयर किया हुआ वीडियो अब सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में बताया कि यह अमेरिका में कुल 800 हजार डॉलर यानी भारतीय रकम लगभग 6,50,00,000 से ज्यादा कीमत में आएगी। फिलहाल, वह ये उम्मीद जता रहे हैं कि अमेरिका सहित अन्य देशों में यह सिर्फ पुलिस द्वारा निगरानी रखने के लिए किया जाएगा। आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर शेयर किये हुए वीडियो के कैप्शन में लिखा, “जापानी स्टार्टअप की एक उड़ने वाली बाइक।

] यूएस में करीब $800K की लागत आएगी। आगे उन्होंने लिखा की, मुझे संदेह है कि इसका इस्तेमाल मुख्य रूप से दुनिया भर के पुलिस बल करेंगे। ” वीडियो में दी गई जानकारी के अनुसार, इस बाइक की कुल स्पीड 62 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और साथ ही यह हवा में 40 मिनट तक उड़ सकती है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: पांच दिनों में एक ही परिवार के सात सदस्यों के मिले शव, जांच में जुटी पुलिस

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button