ऑटो

ट्रेफिक में अब खड़े हुए नहीं थकेंगे हाथ और पैर, इस नए फीचर्स के साथ आएगी MG SUV

देश में सभी कंपनिया अपनी तरफ से बेहतरीन गाड़िया नीकाल रही है जिसमे अब MG मोटर इंडिया द्वारा नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर को पेश कर दिया गया है

देश में सभी कंपनिया अपनी तरफ से बेहतरीन गाड़िया नीकाल रही है जिसमे अब MG मोटर इंडिया द्वारा नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर को पेश कर दिया गया है जहां कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है मगर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी बता दी है।

साथ ही इसमें एक सबसे बड़ा अपडेट आने वाला है जिसमे ऑटोनॉमस लेवल 2 (ADAS) टेक्‍नोलॉजी आने वाली है। इतना ही नहीं साथ में ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (TJI) सहित 11 फीचर्स उपलब्ध होंगे। वही नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर ड्युअल टोन आर्जाइल ब्राउन और ब्‍लैक इंटीरियर्स के साथ 5, 6 और 7 सीटर ऑप्‍शंस में जल्द आने वाली है।

ऐसे में बात करे इसके फीचर्स कि तो इसमें फ्रंट में आर्जाइल-प्रेरित डायमंड मेश ग्रिल मेलगा जिससे कार ज्यादा अग्रेसिव और बोल्ड नजर आएगी। साथ ही इसमें भारत का सबसे बड़ा 35.56 सेंटीमीटर (14 इंच) एचडी पोट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्‍टम भी मिलेगा और की-शेयरिंग फंक्‍शन भी मिलेगा। बता दें कि यह सेगमेंट में पहली कार है, जो डिजिटल ब्‍लूटूथ Key के साथ पेश हो रही है। 11 एडीएएस फीचर्स, जिनमें ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (TJI) भी मिलता है। इसमें आई-स्‍मार्ट टेक्‍नोलॉजी भी आएगी।

साथ ही इसकी स्पेसिफिकेशन कि बात करे तो इसमें 6 एयरबैग्‍स, 360-डिग्री एचडी कैमरा, इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP), सभी सीटों के लिए 3-प्‍वाइंट सीट बेल्‍ट, ट्रैक्‍शन कंट्रोल सिस्‍टम (TCS), हिल असिस्‍ट कंट्रोल (HAC), ऑल फोर-व्‍हील डिस्‍क ब्रेक्‍स, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक (EPB) और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे कई फीचर्स आने वाले है।

वही इस वाहन के सबसे ख़ास फीचर्स में एक है इंटेलीजेंट ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (TJI) जो आपको ट्रैफिक जैम की स्थिति में वाहन को लेन के बीच में रखती है और एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल की मदद से आप सामने वाले वाहनों से सुरक्षित दूरी बरकरार भी रखेगी।

Accherishteyये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button