ट्रेवलदेशबिज़नेस

सैलरी बढ़ाने के लिए हड़ताल पर Lufthansa के पायलट, 1000 से अधिक उड़ानें रद्द

जर्मनी की एयरलाइन कंपनी लुफ्थांसा को हड़ताल के कारन से 800 उड़ान सेवाएं रद्द कर दी गयी। कंपनी ने बताया कि पायलटों द्वारा नियोजित हड़ता

जर्मनी की एयरलाइन कंपनी लुफ्थांसा को हड़ताल के कारन से 800 उड़ान सेवाएं रद्द कर दी गयी। कंपनी ने बताया कि पायलटों द्वारा नियोजित हड़ताल का कारन से लगभग सभी यात्री और कार्गो उड़ानें बंद कर रहे हैं। लुफ्थांसा एयरलाइन ने कहा कि कुछ 800 उड़ानें रद्द कर दी जाएंगी, जिससे गर्मी की छुट्टी के अंत में सफर करने वाली यहतरी काफी प्रभावित होंगे। हालांकि, एयरलाइन की यूरोविंग्स किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं होगी।

इस बीच, पायलटों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक यूनियन ने बोला कि प्रबंधन द्वारा वेतन में वृद्धि की मांगों को खारिज करने के बाद वे वॉक-आउट कर रहे है। एयरलाइन ने कहा कि वह पायलटों की हड़ताल के प्रभाव को कम करने के लिए हर प्रकार का प्रयास कर रही है। लुफ्थांसा के अनुसार कंपनी ने 900 यूरो की एकमुश्त वेतन वृद्धि की पेशकश की थी, जो अनुभवी पायलटों के लिए सिर्फ 5 प्रतिशत की वृद्धि और फ्रेशर्स के लिए 18 प्रतिशत की वृद्धि है।

फ्लाइट रद्द होने से यात्रियों का हंगामा:

वहीं, फ्रैंकफर्ट एवं म्युनिक जाने वाली लुफ्थांसा एयरलाइन रद्द होने के चलते दिल्ली के एयरपोर्ट पर यात्रियों ने बेहद हंगामा किया। उन्होंने टी3 के गेट नंबर 6-7 के बाहर प्रदर्शन किया, जिसके चलते बाकि यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ी। इसकी खबर मिलने पर पुलिस और सीआईएसएफ की टीम ने यात्रियों को समझाकर वहां से हटाया।
Insta loan services

यह भी पढ़े: LPG Cylinder के दामों में हुई भारी गिरावट, जानिए नए रेट्स

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button