बिज़नेस

करोड़ो में बिका 1 रूपये का सिक्का, जानें इसकी खासियत

आप अगर घर बैठे पैसे कमाना चाहते है तो यह खबर आपके लिए हो सकती है। जिससे आप बिना कोई मेहनत किए मिनटों में लखपति बन सकते हैं।

आप अगर घर बैठे पैसे कमाना चाहते है तो यह खबर आपके लिए हो सकती है। जिससे आप बिना कोई मेहनत किए मिनटों में लखपति बन सकते हैं।

लेकिन उसके लिए आपके पास ब्रिटिश इंडिया के जमाने का 1 रुपये का यह सिक्का होना जरूरी है। इस सिक्के की वैल्यू आज के समय में लाखों से करोड़ में हैं। 

इसका कारण ये है कि आजकल लोगों की दिलचस्पी पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने में बढ़ती जा रही है। प्राचीन सिक्कों को इकट्ठा करना कई लोगों की हॉबी होती है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूसरो की इस हॉबी से, आपकी ओर से बिना किसी प्रयास के आपको करोड़पति बना सकती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ खास नोटों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप लाखों डॉलर कमा सकते हैं।

अगर आपके पास पुराने नोट या सिक्के हैं, तो आप इसे ebay, CoinBazaar और Quikr पर बेच सकते हैं। पुराना नोट या सिक्का बेचने के लिए इन तीनों के होम पेज पर आप अभी रजिस्टर कर सकते हैं।

Hair Crown Salon

आप यहां रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जिन लोगों को सिक्के और नोट इकट्ठा करने का शौक है, उनसे संपर्क करके आप अपने नोट के लिए भाव-टोल कर सकते हैं। उसके बाद, आप अपने नोट मन पसंद कीमत पर बेच सकते हैं।

ये भी पढ़े: कपड़े प्रेस करने की इन आसान टिप्स को करें फॉलो

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button