मुफ्त राशन के बाद अब फ्री में देखिए TV! सरकार उठाएगी इसका खर्च

देश में केंद्र सरकार की तरफ से आम जनता की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए कई प्रकार की सहूलियत दी जा रही हैं. जैसे की फ्री अनाज

देश में केंद्र सरकार की तरफ से आम जनता की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए कई प्रकार की सहूलियत दी जा रही हैं. जैसे की फ्री अनाज से लेकर के मकान देने तक और अब सरकार ने फ्री में डिश टीवी की सुविधा देने का भी निर्णय लिया है। दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो जैसी स्थिति में अब सुधार करने के लिए सरकार ने लोंगो को ये सहूलियत प्रदान करने के लिए यह बड़ा फैसला लिया है.

2,539 करोड़ रुपये किए जाएंगे खर्च:

आपको बता दें, मोदी सरकार की कैबिनेट में निर्णय लिया गया है कि दूरदर्शन के साथ ऑल इंडिया रेडियो की स्थिति को सुधारने के लिए 2,539 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

किन लोगों को मिलेगी फ्री डिश?

सरकार ने यह बताया कि देश के सुदूर, सीमावर्ती तथा जनजातीय इलाकों में रहने वाले सभी लोगों को फ्री डिश की सहूलियत दी जाएगी. इन इलाकों में कम से कम 7 लाख लोगों के घरों में फ्री डिश लगवाई जाएगी। इस स्कीम द्वारा केंद्र सरकार का यह प्लान DTH का विस्तार करने का है. इसके साथ ही पुराने स्टूडियो वाले उपकरण और ओबी वैन को भी पूरी तरह से बदलने का प्लान बनाया जा रहा है. देश में केंद्र सरकार की तरफ से आम जनता की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी सुविधाएं दी जा रही हैं.


यह भी पढ़ें:  पुरानी गाड़ी वालों की बल्ले-बल्ले, इस तरह फिर चला सकेंगे अपना वाहन

Exit mobile version