बिज़नेस

Post Office की इस योजना में 100 रूपए निवेश करने से सालों बाद मिलेंगे लाखों रुपए

पोस्ट ऑफिस अक्सर लोगों की बचत को प्रोत्साहन देने के लिए अलग अलग तरह की योजनाए लाता रहता है। जिसमे लोग कम निवेश कर जयादा से जयादा रिटर्न प्राप्त कर सके

पोस्ट ऑफिस अक्सर लोगों की बचत को प्रोत्साहन देने के लिए अलग अलग तरह की योजनाए लाता रहता है। जिसमे लोग कम निवेश कर जयादा से जयादा रिटर्न प्राप्त कर सके।

आज हम आपको ऐसी ही योजना के बारे में बताने जा रहे है। जिसमे केवल आप 100 रुपए निवेश कर 5 साल में लाखों रुपए कमा सकते है।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय बचत प्रमाण पत्र यानि (NSC) यह पोस्ट ऑफिस की निश्चित आय निवेश योजना है। इसमें आप निवेश करने के लिए अपने घर के पास के पोस्ट ऑफिस में जाकर खाता खुलवा सकते है।

यदि आप कुछ ही समय में अधिक रिटर्न प्राप्त करना चाहते है। तो यह योजना आपके लिए बहुत लाभकारी है बता दें इस योजना के तहत आपको हर महीने 100 रुपए एनएससी के तहत जमा करने होते हैं जिस पर सराकर आपको 6.8% तक सालाना बयाज देती है।

आयकर अधिनियम की धारा 80C के अंतर्गत डेड लाख तक कर में भी छूट मिलती है। इसके अलावा अगर आप 5 साल में 20 लाख रुपए तक रिटर्न पाना चाहते है। तो आपको 5 साल में 15 लाख रुपए तक का निवेश करना होगा।

Tax Partner

ये भी पढें: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू आज से जारी, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी वीकेंड कर्फ्यू से छूट

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button