दिल्लीदिल्ली एनसीआरबिज़नेस

दिल्ली वालों के लिए फिर एक बड़ा झटका, मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम

मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध की कीमत एक रूपये प्रति लीटर और टोकन वाले दूध की कीमत दो रूपये प्रति लीटर से बढ़ाने का फैसला किया है।

मदर डेयरी ने लागत बढ़ने का हवाला देते हुए सोमवार से दिल्ली एनसीआर के बाजार में फुल क्रीम दूध की कीमत एक रूपये प्रति लीटर और टोकन वाले दूध की कीमत दो रूपये प्रति लीटर से बढ़ाने का फैसला किया है।

आपकों बता दे कि मदर डेयरी ने इस साल यह इजाफा चौथी बार किया है। जिसके चलते अब फुल क्रीम दूध की कीमत 63 रूपये प्रति लीटर से बढ़कर 64 रूपये प्रति लीटर हो गई।

तो वही टोकन दूध की कीमत 48 रूपये प्रति लीटर से बढ़कर 50 रूपये प्रति लीटर हो गई। फिलहाल, फुल क्रीम दूध के 500 एमएल पैक की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया।

बताते चले कि दिल्ली एनसीआर में सबसे बड़ी दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी है। वहीं पॉली पैक और वेडिंग मशीन के सहारे वह प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक के दूध की आपूर्ति करती है।

देखिए दूध की कीमतों में बढ़ोतरी इस समय आम लोगों के घर के बजट को खराब कर सकती है। इसकी वजह यह है कि खाद्य मुद्रास्फीति पहले से ही उच स्तर पर है।

जानकारी के अनुसार, मदर डेयरी की कीमत की बढ़ोतरी की वजह डेयरी किसानों से कच्चे दूध की खरीद लागत की वृद्धि को जिमेदार ठहराया जा रहा है।

वहीं अगर दाम बढ़ने की बात करे तो इसे पहले मदर डेयरी के दाम 16 अक्टूबर को दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ अन्य बाजारों में फुल क्रीम दूध और गाय के दूध की कीमतों में 2 प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। 

Anupama Musical Events

ये भी पढ़े: DU के Zakir Hussain College में छात्रों ने जमकर किया विरोध प्रदर्शन

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button