बिज़नेस

कार बेचने की कर रहे हैं तैयारी, जानें इन पांच तरीकों से मिलेगी शानदार कीमत

ज्यादातर लोंगो की गाड़ी की उम्र पांच से सात साल होने के बाद दूसरी कार लेने का सोचते हैं। ऐसे में यदि आप अपनी को बेचने की तैयारी

ज्यादातर लोंगो की गाड़ी की उम्र पांच से सात साल होने के बाद दूसरी कार लेने का सोचते हैं। ऐसे में यदि आप अपनी कार को बेचने की तैयारी कर रहे हैं। तो यह खबर आपको उन पांच तरीकों की जानकारी देंगे। जिनको ध्यान में रखकर आपअपनी कार की अधिक कीमत प्राप्त कर सकते हैं।

कई बार लोग लापरवाही की वजह से वाहन के कागज अपडेट नहीं करवाते। ऐसे में यदि आप कार बेचने का सोचते है तो सबसे पहले अपने वाहन के कागज अपडेट रखें। जिसमें कार की इंश्योरेंस, प्रदूषण सर्टिफिकेट, आरसी जैसे कागज अपडेट करवाएं। यदि कार लोन पर थी तो आरसी से एचपी भी रिमूव करवाएं।

डेंट-पेंट करवाएं:

कार चलाने के वक्त ट्रैफिक में हल्के डेंट लग जाते हैं। ऐसे में कार बेचने से पहले यदि कोई छोटी-मोटी कमी है तो उसे जरुर ठीक करवाएं।

कार को साफ करवाएं

कभी-भी अगर पुरानी कार को बेच रहे हो तो उसकी साफ-सफाई भी जरूर करवाएं। कभी भी गंदी कार किसी को नहीं दिखानी चाहिए। अगर किसी को कार दिखाने के लिए जा रहे हैं तो कार को पॉलिश करवाएं और उसकी सफाई भी रखें।

कार की सही वैल्यू लगवाएं

कार को बेचने से पहले कार का अच्छे से दाम लगवाएं। इसके लिए किसी अच्छे डीलर के पास जाएं या फिर किसी कंपनी के शोरूम पर भी जाकर कार की सही कीमत लगवा सकते हैं। ऐसा करने से आपको भी कार की सही कीमत की सुचना मिल जाएगी और बाद में बेचने के वक्त आपको नुकसान नहीं होगा।

Accherishtey

यह भी पढ़ें: दिल्ली के जैतपुर में तीसरी मंजिल से गिरी लिफ्ट, पिता की मौत, बेटा जख्मी

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button