बिज़नेस

Bank Holidays: इस महीने 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा ले बैंक का काम

जैसे की आपको पता है कि सितंबर का आधा महीना बीत चुका है और आधा अभी बाकी है और ऐसे में अगर आपका कोई बैंक से जुड़ा काम बचा हुआ है

जैसे की आपको पता है कि सितंबर का आधा महीना बीत चुका है और आधा अभी बाकी है और ऐसे में अगर आपका कोई बैंक से जुड़ा काम बचा हुआ है तो उसे समय रहते पूरा कर ले। क्योकि सितम्बर के बाकि बचे दिनों में 5 दिन बैंक बंद रहेंगे।

आपको बता दें कि भारतीय राजीव बैंक (RBI) की तरफ से हर साल छुटियों से जुडी लिस्ट जारी की जाती है और कई छुटियां राष्ट्रीय स्तर पर होती है। जिसमे देशभर के बैंकों का कामकाज बंद रहता है। इसी के साथ कुछ स्थानीय छुटियाँ भी होती है।

15 स‍ितंबर के बाद बैंक की छुटियों की ल‍िस्‍ट:

  • 18 स‍ितंबर—-रव‍िवार अवकाश
  • 21 स‍ितंबर—-श्री नारायणा गुरु समाध‍ि द‍िवस
  • 24 स‍ितंबर—-चौथा शन‍िवार
  • 25 स‍ितंबर—-रव‍िवार अवकाश
  • 26 स‍ितंबर—-नवरात्र‍ि स्‍थापना

RBI कैलेंडर के मुताबिक 21 सितंबर के दिन तिरुवनंतपुरम और कोच्ची में बैंकों का अवकाश रहेगा। बता दें की इस द‍िन श्री नारायणा गुरु समाधि दिवस के कारण बैंकों की छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 26 सितंबर को नवरात्रि स्थापना की वजह से जयपुर और मणिपुर के इंफाल में बैंकों हॉलीडे रहेगा और इसी के साथ 24 सितंबर को चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक‍िंग से जुड़ा काम नहीं हो पाएगा।

Aadhya technology

यह भी पढ़े: DGCA Rules: ये यात्री नहीं कर सकेंगे फ्लाइट में सफर, DGCA का आदेश

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button