बिज़नेस

बैंकों को लेकर आई बड़ी खबर, हफ्ते में इस दिन बंद रहेंगे बैंक, बदले छुट्टी के दिन!

बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. यदि आप भी बैंक ब्रांच में जाते हैं तो बैंक में अब हर हफ्ते होने वाली छुट्टी में काफी बदलाव हो सकता है.

बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. यदि आप भी बैंक ब्रांच में जाते हैं तो बैंक में अब हर हफ्ते होने वाली छुट्टी में काफी बदलाव हो सकता है. इस फैसले पर अभी विचार हो रहा है. यदि सब कुछ ठीक होता है, तो बैंक के सभी कर्मचारियों को अब हर हफ्ते 2 दिन की छुट्टी मिलेगी। यानी बैंक कर्मचारियों को भी हफ्ते में अब केवल 2 दिन ही काम होगा. IBA इसको लेकर एक मीटिंग होगी, जिससे उसके बाद इस पर कुछ निर्णय लिया जाएगा.

28 जुलाई को होगी मीटिंग

आपको बता दें IBA और UFBU की बैठक होगी. यह मीटिंग 28 जुलाई को होगी, जिसमें बैंकों की छुट्टी पर निर्णय लिया जाएगा.

आखिरी मीटिंग में उठाया गया था मुद्दा

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के अनुसार, इससे पहले आखिरी बार हुई मीटिंग में 5 दिन कार्य करने का मुद्दा उठाया गया और उस पर चर्चा भी हुई. इंडियन बैंक एसोसिएशन ने बताया है कि चर्चा हो रही है और यह बात विचाराधीन है. UFBU की मानें तो इस पर अब तेजी से कार्य चल रहा है.

आपको बता दें LIC में अब 5 दिन काम किया जाएगा. यदि अगस्त महीने में छुट्टियों की लिस्ट की बात करें, तो अगले महीने कम से कम बैंकों में 14 दिनों की छुट्टियां है, पर इसके चलते आप ऑनलाइन बैंकिंग सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button