बिज़नेस

Petrol Price Hike: 7 दिनों में छठी बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, देखें नए रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमत साढ़े चार महीने के लंबे समय के बाद बड़ी है। ईंधन के लिए दैनिक मूल्य संशोधन जून 2017 में पेश किया गया था

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है तो ऐसे में अब आपको एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए 30 पैसे अधिक खर्च होंगे और डीजल के लिए भी, आपको एक लीटर के लिए 35 पैसे अधिक खर्च होंगे। सात दिनों में ईंधन की कीमतों में छटवी बार उछाल हुआ है।

पेट्रोल और डीजल की कीमत साढ़े चार महीने के लंबे समय के बाद बड़ी है। ईंधन के लिए दैनिक मूल्य संशोधन जून 2017 में पेश किया गया था। बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि यह कीमतें भविष्य में भी जारी रहेंगी।

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थानीय करों के आधार पर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होती हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली में आपको एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए 99.41 रुपये और एक लीटर डीजल खरीदने के लिए 90.77 रुपये खर्च करने होंगे।

रविवार को कीमतों में वृद्धि अन्य चार उदाहरणों की तुलना में कम थी जब पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाई गई थीं। बता दें कि कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी दैनिक मूल्य संशोधन पेश किए जाने के बाद से एक दिन में सबसे तेज वृद्धि हुई है।

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: द्वारका में झगड़े के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button