बिज़नेस

Google Pay यूजर्स के ल‍िए बड़ा अपडेट, RBI से मंजूरी नहीं म‍िलने पर बताई सच्चाई

अगर आप भी ड‍िज‍िटल ट्रांजेक्‍शन के ल‍िए गूगल पे का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की है. आपको भी इस आप से जुड़ी हकीकत पता हो

अगर आप भी ड‍िज‍िटल ट्रांजेक्‍शन के ल‍िए गूगल पे का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की है. आपको भी इस आप से जुड़ी हकीकत पता हो. तेजी से बढ़ते हुए इस ड‍िज‍िटल युग में सोशल मीडिया पर शेयर करने का पसंदीदा माध्‍यम बन गया है. जैसे की आप बस कुछ मिंटो में इस देश से दूसरे देश तक पहुंचा सकते हैं. लेक‍िन इसके लगातार बढ़ते दायरे के बीच यह मसला भी बढ़ा है क‍ि इससे भ्रामक जानकार‍ियां भी खूब प्रसार‍ित की जा रही हैं.

वायरल मैसेज की सच्‍चाई जाननी चाह‍िए:

हाल ही में ऐसा ही एक मामला गूगल पे का सामने आया है. जहाँ पर एक वायरल मैसेज में यह दावा हुआ है क‍ि गूगल पे रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की और से स्वीकृत नहीं है. इस मैसेज के तेजी से सर्कुलेट होने से गूगल पे को इस्तेमाल कर रहे यूजर्स परेशान हो गए और इसकी हकीकत जानने की कोश‍िश करने में लगे है. यदि आपका समाना भी ऐसे मैसेज से हुआ है तो आपको भी इसके पीछे की सच्चाई जान लेनी चाह‍िए.

वायरल मैसेज में क्‍या ल‍िखा?

वायरल हुए मैसेज से गूगल पे ऐप नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया से मान्‍यता नहीं मिली है. इस मैसेज में यह ल‍िखा गया क‍ि यद‍ि आपको लेनदेन में क‍िसी प्रकार की कोई समस्या का सामना करना पड़ता है तो आप अपनी शिकायत भी दर्ज नहीं करा सकेंगे. बताया गया इसी वजह यह है क्‍योंक‍ि यह RBI की तरफ से अधिकृत पेमेंट सिस्टम नहीं है.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: भारत में इन 4 धांसू कारों के आने वाले हैं सीएनजी मॉडल, इस साल होंगी लॉन्च

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button