देशबिज़नेस

CNG हुई पेट्रोल से भी ज्यादा महंगी, दिल्ली के साथ पूरे देश में नए रेट लागू

CNG और PNG के कंस्यूमर्स को बहुत बड़ा झटका लगा है जहां अब इन दोनों में ही बहुत ज्यादा मात्रा में बढ़ोतरी देखने को मिली है

देश में महंगाई कि मार अभी भी आम आदमी का पीछा नहीं चोर रही है। आज के समय में पेट्रोल – डीज़ल और CNG भरवाना मतलब बहुत बड़ी चीज़ को हासिल करना है क्योकि इनके दामों ने लोगों को बहुत कड़ी हालत में पंहुचा दिया है जहां उन्हें इस महंगाई के दौर में जीना ही पड़ेगा। पेट्रोल – डीज़ल से सस्ता CNG को माना जाता था लेकिन अब वो भी एक सपना रह गया है क्योकि CNG ने अपने दाम बड़ा दिए है और अब वह पेट्रोल – डीज़ल से भी महंगा हो गया है।  

बता दें कि CNG और PNG के कंस्यूमर्स को बहुत बड़ा झटका लगा है जहां अब इन दोनों में ही बहुत ज्यादा मात्रा में बढ़ोतरी देखने को मिली है । जहां सोमवार सुबह कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दाम 5.29 रुपये बढ़ाए गए हैं, जबकि पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) के दाम 4 रुपये बढ़ाए गए हैं। साथ ही इंडस्ट्रियल सप्लाई वाली पीएनजी के दाम में एक रुपये और कैस्केड में 2.34 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। 

इन सब के बाद अब  सीएनजी के दाम अब पेट्रोल से ज्यादा हो गए हैं जहां अब सीएनजी 97.25 रुपये प्रति किलो तो पेट्रोल 96.05 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

देश में बहुत से CNG वाहन चालक है और सबसे ज्यादा लोग ऑटो, स्कूल बसों, कारों और लोडिंग टैंपों वाले है जिनको इससे बहुत बड़ा झटका लगा है। साथ ही ई-बसों के अलावा शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सबसे बड़ा साधन सीएनजी ऑटो ही हैं। बहुत सी जगह इसी कि बढ़ोतरी के बाद सीएनजी के दाम बढ़ने पर ऑटो चालकों ने आक्रोश जताया और कहा कि किराया बढ़ाने पर जल्द ही बैठक करेंगे।

Aadhya technology
यह भी पढ़े: दिल्ली में DTC बस में सफर करना होगा महंगा? प्राइवेट हाथों में देने की योजना

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

4 कमेंट

  1. नामदार ! जितना भी धरना प्रदर्शन करना हो कर लो। अब तो साजन के घर जाना ही पड़ेगा। तिहाड़ में भी रात गुजारने की तैयारी पूरी हो गई है। पुड़ी खबौनी भी खिलाने के लिए तैनात हैं।
    अब देर काहे है, सजन को साजन से मिलना ही होगा।

Leave a Reply

Back to top button