दिल्लीदेशबिज़नेस

CNG Price Hike: महंगाई का झटका, CNG के दाम में 80 पैसे का उछाल

नए फाइनेंशियल ईयर के शुरू होते ही एक बार फिर राजधानी में CNG के दाम में बढ़ोतरी हो गई है। CNG की कीमतों में 80 पैसे का उछाल आया है।

लगातार बढ़ती महंगाई ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। नए फाइनेंशियल ईयर यानी 1 अप्रैल के शुरू होते ही एक बार फिर राजधानी में CNG के दाम में बढ़ोतरी हो गई है। बता दें कि न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक नेचुरल गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण CNG की कीमतों में 80 पैसे का उछाल आया है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की वेबसाइट पर मिली जानकारी के मुताबिक, अब दिल्ली में 1 किलोग्राम CNG की कीमत 60.01 रूपये से बढ़कर 60.81 रूपये हो गई है। इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, और फरीदाबाद में 1 किलोग्राम CNG 63.38 रूपये बिक रहा है। वही गुरुग्राम में CNG 69.17 रूपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।

आपको बता दें कि पिछले एक महीने में छठी बार CNG के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसके बाद अब तक CNG के दाम 4 रूपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ चुके है। वही भारत समेत दुनिया भर में गैस की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है। साथ ही साथ दो हफ्तों से पेट्रोल और डीजल के दामों में 6.40 रूपये तक का उछाल देखने को मिला है। वही LPG गैस सिलिंडर में भी 50 रूपये की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: आज से लागू हुए GST के नए नियम, जानिए कारोबार पर क्या पड़ेगा असर

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button