बिज़नेस

करोड़ों लोगों को मिली सौगात, मिलेंगे 2 फ्री गैस सिलेंडर, सरकार ने किया बड़ा ऐलान!

आम जनता के लिए अच्छी खबर है. यदि आप भी देशभर में बढ़ता गैस के दाम से परेशान हैं तो अब आपको थोड़ी भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है.

आम जनता के लिए अच्छी खबर है. यदि आप भी देशभर में बढ़ता गैस के दाम से परेशान हैं तो अब आपको थोड़ी भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. क्योंकि होली पर सरकार आपको 2 गैसे सिलेंडर फ्री में देने का एलान कर रही है. जी हां आइए हम आपको बता दें किन लोगों को यह सहूलियत मिलेगी. केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से उज्जवा योजना शुरू हो रही है, जिसके चलते सरकार फ्री गैस सिलेंडर और इस पर आपको सब्सिडी की सुविधा भी दे रही है.

खाद्य विभाग ने दी जानकारी:

आपको बता दें यूपी निवासी को यह सौगात राज्य सरकार की ओर से मिलेगी. उत्तर प्रदेश के फ़ूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट ने फ्री गैस सिलेंडर देने के ऑफर वित्त विभाग के पास भेजा है। इस पर सरकार की तरफ से बजट मिलने के बाद ही फ्री गैस सिलेंडर बांटने शुरू होंगे.

होली पर मिलेगा पहला फ्री सिलेंडर:

यूपी में बीजेपी सरकार ने चुनाव के वक्त किए वादे को अब पूरा करने के लिए कमर कस ली है. सूत्रों से मिली सुचना के अनुसार, उज्जवला योजना के तहत इस बार होली पर आपको पहला फ्री सिलेंडर प्राप्त होगा और दूसरा फ्री सिलेंडर आपको दिवाली पर दिया जाएगा.

1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा फायदा:

राज्य सरकार की इस सुविधा का लाभ देशभर के करीब 1.65 करोड़ लाभार्थियों को प्राप्त होगा. आपको बता दें कि फ्री सिलेंडर के लिए सरकार पर लगभग 3000 करोड़ रुपये का वित्तीय भार आएगा.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: शताब्‍दी एक्‍सप्रेस में शुरू हुई ये धसू सर्व‍िस, सफर करने वालों की हो गई बल्‍ले-बल्‍ले

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button