बिज़नेस

Cyber fraud: धोखाधड़ी मामलों में शामिल 70 लाख मोबाइल कनेक्शन काटने का फैसला, टेलीकॉम इंडस्ट्री प्रभावित

ऑनलाइन पेमेंट्स और डिजिटल लेनदेन को सुरक्षित बनाने के लिए नए तकनीक शामिल हैं।

कुछ ही दिन पहले, भारतीय सरकार ने बढ़ते ऑनलाइन फाइनेंशियल फ्रॉड के मामले में कठोर कदम उठाने का फैसला किया है। इसके बाद, सरकार ने एक बड़ी बैठक बुलाई और उसमें फिलहाल धोखाधड़ी मामलों में शामिल 70 लाख मोबाइल कनेक्शन काटने का फैसला किया है।

इस नए कदम के बारे में सरकारी अधिकारियों ने बताया कि यह फैसला ऑनलाइन धोखाधड़ी को रोकने और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। इसके अलावा, यह फैसला भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री को भी प्रभावित करेगा।

इस नए कदम के बारे में जानकारी देते हुए, सरकारी अधिकारी ने बताया कि धोखाधड़ी के मामलों में शामिल मोबाइल कनेक्शन को तत्काल काट दिया जाएगा। इसके लिए एक विशेष टीम गठित की गई है, जो इस कार्रवाई को संभालेगी।

इस नए कदम के साथ ही, सरकार ने ऑनलाइन फ्रॉड को रोकने के लिए और भी कई उपायों की घोषणा की है। इसमें ऑनलाइन पेमेंट्स और डिजिटल लेनदेन को सुरक्षित बनाने के लिए नए तकनीकी उपाय शामिल हैं।

इस नए कदम के बारे में लोगों की प्रतिक्रिया विभाजित है। कुछ लोग इसे एक सकारात्मक कदम मान रहे हैं, जबकि कुछ लोग इसे एक अत्याचारी कदम बता रहे हैं।

इस नए कदम के बारे में विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक दलों ने भी अपने भाव प्रकट किए हैं। इसके बावजूद, यह फैसला एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है, जो ऑनलाइन धोखाधड़ी को रोकने में सहायक साबित हो सकता है।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button