बिज़नेस

केंद्रीय कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले, महंगाई भत्ते मे हुई 4% बढ़ोतरी, आदेश जारी

मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों और अपने पेंशनधारकों का महंगाई भत्ते को बढ़ा दिया है। इसके चलते सरकार ने जारी किया आदेश दरअसल,

मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों और अपने पेंशनधारकों का महंगाई भत्ते को बढ़ा दिया है। इसके चलते सरकार ने जारी किया आदेश दरअसल, सोशल मीडिया पर काफी दिन से एक खबर वायरल हो रही थी कि, मेहंगाई भत्ते को वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर द्वारा शुरू किया गया है.

आपको बता दें कि यह 20 सितंबर, 2022 को जारी किया गया है। इतना ही नहीं ऑफिस मेमोरेंडम में यह जानकारी भी दी गई है कि केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 34 फीसदी से बढ़ाकर अब 38 फीसदी किया जा चूका है। साथ ही पत्र में ये भी लिखा है कि महंगाई भत्ते को बढ़ाने का आदेश 1 जुलाई, 2022 से शुरू हो चुका है.

जानिए क्या है वायरल पोस्ट?

वित्त मंत्रालय के विभाग डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर के इस वायरल लेटर में यह लिखा है कि उन्हें राष्ट्रपति को ये बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि एक जुलाई 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता अब 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 फीसदी किया जाता है। लेकिन इसके बाद यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे इस पोस्ट को जब पीआईबी (PIB) ने फैक्टचेक किया तो यह खबर फर्जी और फेक निकली।

पीआईबी ने किया फैक्टचेक:

जब पीआईबी ने अपने फैक्टचेक से इस खबर को झूठा और फर्जी करार दिया हैकर दिया तब पीआईबी ने बताया वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर नाम से वायरल हो रहा ये लेटर हर प्रकार से फेक है। इसमें यह भी कहा गया है कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता एक जुलाई 2022 से अतिरिक्त इंस्टालमेंट देने का निर्णय लाया गया है।

त्योहारों पर ओ सकता है फैसला!

हालांकि इस पर सरकार की ओर से ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है, फिर भी यह माना जा रहा है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनधारकों को यह खुशखबरी मिल सकती है कि, सरकार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर रही है।

Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button