बिज़नेस

Good News: बढ़ सकती हैं पेंशन की राशि और रिटायरमेंट की आयु

जल्द ही सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को सुखद खबर देने वाली है। केंद्रीय सरकार रिटायरमेंट ऐज और पेंशन बढ़ाने का विचार कर रही है। जानें पूरी खबर

केंद्र सरकार अब कर्मचारी के लिए बड़ी खुशखबरी लाने वाला है। दरअसल जल्द ही सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को सुखद खबर देने वाली है। बता दें कि केंद्रीय सरकार रिटायरमेंट ऐज और पेंशन बढ़ाने का विचार कर रही है। इस के तहत प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार समिति यानी Universal Pension System ने यह प्रस्ताव रखा है।

बता दें कि समिति का कहना है कि देश में रिटायरमेंट ऐज को बढ़ाना चाहिए। साथ ही साथ यूनिवर्सल पेंशन सिस्टम शुरू करना चाहिए। वही रिपोर्ट के अनुसार समिति का सुझाव है कि प्रति माह 2000 रूपये का पेंशन देना चाहिए। साथ ही साथ समिति ने देश में बुजर्गों की व्यवस्था को बेहतर बनाने की सिफारिश की है।

समिति ने रिपोर्ट में कहा है कि अगर कामकाजी उम्र को बढ़ाना है, तो रिटायरमेंट ऐज को बढ़ाना होगा। आगे रिपोर्ट में स्किल डेवलपमेंट पर भी जोर दिया गया है। समिति का कहना है कि 50 साल से ऊपर के लोगों के लिए स्किल डेवलपमेंट की बात की गई है।

आपको बता दें कि रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि केंद्र या राज्य  सरकार निति बनाए ताकि देश में विकास किया जा सके। वही इस दौरान रिफ्यूजी, दूरदराज इलाके में रहने वालो को शामिल किया जाए। साथ ही साथ उन्हें ट्रेनिंग दी जाए।

Hair Crown

  ये भी पढ़े: Cardless Cash Withdrawal: अब आप बिना डेबिट कार्ड के पैसे निकाल पाएंगे, जानिए कैसे

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button