>
दिल्लीदेशबिज़नेस

सरकार ने निकाला हवाई यात्रा के लिए ये ऑफर, 50% की मिलेगी छूट

सरकार की तरफ से हटाए गए फेयर कैप के बाद में हवाई किराए के दामों में में भारी गिरावट देखने को मिली है। कई रूट्स पर तो किराए

हवाई सफर करने वालों के लिए बड़ी अच्छी खबर सामने आयी है। यदि आप भी कही घूमने का प्लान बना रहे है तो आप हवाई सफर बहुत सस्ते में कर सकते है। सरकार की तरफ से हटाए गए फेयर कैप के बाद में हवाई किराए के दामों में में भारी गिरावट देखने को मिली है। कई रूट्स पर तो किराए के दामों में सीधा 50% की तक का डिस्काउंट मिलेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकार ने पिछले हफ्ते फेयर कैप हटाने की घोषणा की थी। फेयर कैप का मतलब है कि कंपनिया तय सीमा से कम किराया नहीं कर सकती हैं और न ही अपर लिमिट से ज्यादा ले सकती।

आपको बता दें सरकार के इस बड़े फैसले के बाद सभी कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने में लगी हुई है। इसी कारण से आकासा, इंडिगो, गो फर्स्ट, स्पाइसजेट जैसी सभी बड़ी कंपनियों ने किराए में भारी कटौती कर दी है, जिसके बाद यात्रियों की टिकट बुकिंग सस्ते में हो सकती है।

जानें कितना सस्ता हुआ किराया?

अगर दिल्ली से लखनऊ तक के किराए की बात करे तो 3,500-4,000 रुपये के बीच में था, लेकिन अब किराए को घटाकर 1900 से 2000 कर दिया है। वहीं, कोच्चि और बेंगलुरु की टिकट की बात करें तो इस रूट का दाम भी अब 1100 से 1300 के बीच में आ गया है। इस रूट की सबसे सस्ती टिकट सुविधा गो-फर्स्‍ट, इंडिगो और एयर एशिया दे रही है।Insta loan services

यह भी पढ़े: अब Whiskey पर फिर मिलेगी बंपर छूट, NCR के लोग भी उठा पाएंगे फायदा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button