ट्रेवलबिज़नेस

इस शहर में एंट्री के लिए देना होगा भारी भरकम टैक्स, नया नियम लागू

नए साल की शुरुआत में देश दुनिया में काफी बदलाव देखने को मिले और अजीबोगरीब ख़बरें भी देखने को मिली कही आम लोगों पर महंगाई की मार पड़ी तो कही मौसम का भयानक कहर बरपा

नए साल की शुरुआत में देश दुनिया में काफी बदलाव देखने को मिले और अजीबोगरीब ख़बरें भी देखने को मिली कही आम लोगों पर महंगाई की मार पड़ी तो कही मौसम का भयानक कहर बरपा। लेकिन इस साल बहुत से देशों ने अपने नियमों को लेकर कई बदलाव किए है जानकारी के मुताबिक वेनिस शहर घूमने वालों को अब टैक्स देना होगा।

जानकारी के अनुसार वेनिस जाने वालों को अब पहले रेजिस्ट्रेशन करना होगा उसके बाद उन्हें शहर में मौजूद भीड़ के हिसाब से पैसे चुकाने होंगे जो की 263 रुपए से लेकर 880 रुपए तक हो सकता हैं जैसा की आपको पता है की वेनिस दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है और इस शहर का ज्यादातर हिस्सा पानी के ऊपर बसा हुआ है इस शहर में एक दिन में करीब 1.20 करोड़ टूरिस्ट आते है।

इतनी बड़ी संख्या में इस शहर में टूरिस्ट आने के बावजूद यहाँ के होटल्स को घाटे का सामना करना पड़ता है क्योकि टूरिस्ट रात में रुकने की बजाये दिन में ही वापिस चले जाते है लेकिन अब इटली ने ऐसा फैसला किया है कि आपको फॉर्म भरते हुए यह बताना होगा कि आप दिन में रुकेंगे या रात में और अगर आप सिर्फ दिन गुजारने के इरादे से आए है तो आपको ज्यादा टैक्स भरना होगा।

इतने ज्यादा टूरिस्ट आने के बाद भी वेनिस सरकार को कोई खास फायदा नहीं होता जिस वजह से सरकार को वहां के इंफ्रास्ट्रक्चर पर ज्यादा खर्चा करना पड़ता है लेकिन अब लोगों को ज्यादा टैक्स भरना होगा।

Accherishtey

ये भी पढ़े: सर्जरी के समय महिला के पेट में रह गया ब्लेड, फिर इस तरह बची जान

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button