बिज़नेस

28-29 मार्च को बंद रहेगा भारत, बैंको के काम में भी होगी दिक्कत, ATM में भी No कैश

बताते चले कि, भारत बंद के चलते दो दिन कामकाज पर पड़ असर सकता है. सबसे बड़ा असर बैंकिंग सेक्टर पर दिख सकता है

आज और कल भारत बंद (Bharat Band) रहेगा. आपको बता दें कि विभिन्न ट्रेड यूनियनों ने 28 और 29 मार्च को देशव्यापी हड़ताल का ऐलान कर दिया है.

जानकारी के अनुसार, रेलवे, रोडवेज, ट्रांसपोर्ट और बिजली विभाग के कर्मचारियों ने भी इस भारत बंद को समर्थन देने का फैसला किया है.

बताते चले कि, भारत बंद के चलते दो दिन कामकाज पर असर पड़ सकता है. सबसे बड़ा असर बैंकिंग सेक्टर पर दिख सकता है 28-29 मार्च को बैंकों का काम काफी हद तक प्रभावित हो सकता है.

साथ ही एटीएम सर्विस (ATM services) भी प्रभावित रहने के आसार है. यह हड़ताल प्राइवेटाइजेशन (Bank privatization) के विरोध में की जा रही है.

इस हड़ताल के चलते भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का कामकाज प्रभावित होने की संभावना है. SBI की तरफ से ये जानकारी दी गई है कि उनकी  बैंकिंग सेवाएं एक हद तक प्रभावित हो सकती हैं क्योंकि विभिन्न कर्मचारी संघों ने दो दिन की हड़ताल का ऐलान कर दिया है.

बता दें, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के सरकार के कदम और बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक 2021 के विरोध में 2 दिन राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है.

Tax Partner

ये भी पढ़े : 28 मार्च और 29 मार्च को क्यों है भारत बंद? जानें

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button