देशबिज़नेस

Indian Railways : ट्रैन के इस क्लास में सफर करने वालों को मिलेगी ये सुविधा

एसी-3 इकॉनमी कोच में भी सफर के दौरान कंबल व चादर यात्रियों को नहीं मिलती थी लेकिन अब ये सुविधा रेलवे जल्द ही शुरू करने वाला है

भारतीय रेलवे में तकरीबन सभी लोगों द्वारा सफर किया जाता है ऐसे में यात्रियों के लिए रेलवे पूरी कोशिश करती है की यात्रियों को सुविधाएं मिल सके। जिसके चलते अब गरीब रथ ट्रेन की तरह अब एसी-3 इकॉनमी कोच में भी सफर के दौरान कंबल व चादर यात्रियों को मिलना शुरू होगी।

बता दें कि भारतीय रेलवे द्वारा अभी तक इस तरह के कोच में यात्रियों को अन्य एसी कोच की तरह सुविधा उपलब्ध नहीं थी जहां गरीब रथ ट्रेन की तरह अब एसी-3 इकॉनमी कोच में भी सफर के दौरान कंबल व चादर यात्रियों को मिले लेकिन अब ये सुविधा रेलवे जल्द ही शुरू करने वाला है।

रिपोर्स्ट द्वारा बताया गया कि 20 सितंबर से इस सुविधा को शुरू करने की योजना है। इस कोच में सफर करने वाले यात्रियों को भी अन्य AC कोच की तरह ही बेड रोल दिया जाएगा। हालांकि अभी इसक चीज़ कि पुष्टि नहीं है कि यह सुविधा यात्रियों को मुफ्त मिलेगी या गरीब रथ ट्रेन की तरह पैसा वसूला जाएगा।

ये इसलिए बोला जा रहा है क्योकि इसी सुविधा के गरीब रथ ट्रेन लिए 25 रुपये का शुल्क यात्रियों को सफर के दौरान देना होता था। इसका एक और कारण है कि इस ट्रेन का यात्रा किराया अन्य ट्रेनों से कम है इसे ही देखते हुए मुफ्त कंबल की सुविधा नहीं है।

इसी तरह एसी थ्री इकानॉमी क्लास में सफर अन्य एसी-3 कोच वाली ट्रेन के मुकाबले सफर करना सस्ता है। इसी वजह से शरू में कंबल व चादर नहीं दिए जा रहे थे। लेकिन अच्छी बात यात्रियों के लिए ये है कि अब रेलवे इस फैसले को वापस लेकर यात्रियों को सुविधा देने जा रहा है।

Anupama Musical Events

ये भी पढ़े: दाल-चावल समेत सभी सामान की कीमत में गिरावट, जानिए रेट लिस्ट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button