बिज़नेस

Inflation Hits: पेट्रोल-डीजल के बाद, कॉपी-किताबों के दामों में भारी उछाल

देश में लगातार बढ़ती महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही। वाहन ईंधन के दाम तो लगातार बढ़ ही रहे थे। लेकिन अब कॉपी-किताबों की कीमत में इजाफ़ा हुआ है।

देश में लगातार बढ़ती महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही। वाहन ईंधन ,सब्जियों के दाम तो लगातार बढ़ ही रहे थे। लेकिन अब कॉपी-किताबों की कीमत में इजाफ़ा हुआ है। कॉपी-किताबों की कीमत 35 से 50 फीसदी तक बढ़ गई है। वही कोरोना महामारी के कारण दो साल बाद किताबों की मांग बढ़ गई है। जिसके बाद बाजार में कॉपी-किताब की कमी भी बनी हुई है।

आपको बता दें कि अप्रैल माह से स्कूल का नया साल शुरू होता है। वही सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने की अनुमति दे दी है। इसके अलावा बैग, जूते, ड्रेस की कीमत में भी 50 फीसदी इजाफ़ा हुआ है। जिसके बाद अब आम जनता पर महंगाई का बोझ बढ़ गया है। एक तरफ स्कूल बैग में 100 से 150 रूपये का इजाफ़ा हुआ है। वही दूसरी तरफ फुटवियर के दाम में 12 फीसदी का इजाफ़ा हुआ है।

कारोबारियों का कहना है कि कोरोना काल में कच्चे माल का दाम बढ़ गया। जो प्लास्टिक का दाना 80 रूपये किलो मिलता था, अब वो 160-170 रूपये प्रति किलो हो गई है। इसके अलावा कागज का रेट 50 से बढ़ कर 85 रूपये प्रति किलो हो गया है।

Tax Partner यह भी पढे़: वाहन चालक ध्यान दें,वरना हो सकता हैं हजारों का नुक्सान

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button