ऑटोबिज़नेस

चोरी होने से पहले लगा लें अपनी बाइक में ये डिवाइस, तुरंत बज जाएगा अलार्म

आज हम आपको एक ऐसे जुगाड़ के बारे में बता रहे हैं, जो बेहद सस्ता भी है और आपकी बाइक को चोरी होने से बचा भी देगा

अक्सर देखा जाता है कि दोपहिया वाहनों की चोरी आज के समय में एक आम बात है। ऐसे में इनकी चोरिया दिल्ली-एनसीआर से लेकर छोटे शहरों और गांवों तक, मौका हाथ लगते ही चोर मोटरसाइकिल को गायब कर देते हैं। ये ऐसा इसलिए होता है क्योकि इसमें सिक्योरिटी ज्यादा नहीं देखने को मिलती है जिसकी वजह से वाहन मालिक लाख कोशिश करे, लेकिन शायद ही उन्हें अपनी मोटरसाइकिल वापस मिल पाती है।

लेकिन ऐसे में अगर आपके पास दो पहिया वाहन है और आपको अपनी बाइक को चोरों से बचना हैं। वही चोरो के पास भी हर तरकीब का तोड़ होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जुगाड़ के बारे में बता रहे हैं, जो बेहद सस्ता भी है और आपकी बाइक को चोरी होने से बचा भी देगा।

बता दें कि वैसे तो मार्केट में इस समय ढेर सारे थीफ गार्ड उपलब्ध हैं लेकिन यह एक प्रकार का डिवाइस है, जिसे आप आसानी से अपनी बाइक में इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके इंस्टॉल होने के बाद अगर चोर आपकी बाइक से किसी प्रकार की छेड़छाड़ करते हैं तो आपको तुरंत पता लग जाएगा। इतना ही नहीं यह डिवाइस तुरंत अलार्म बजा देगा और आप सतर्क हो जाएंगे और खास बात है कि आप ही इस अलार्म को बंद कर सकते हैं।

ऐसे काम करता है Thief Guard ?

इस डिवाइस कि बात करे तो यह एक छोटा सा डिवाइस है, जो आसानी से बाइक में प्लग-इन किया जा सकता है। इसके साथ आपको एक रिमोट, एक रिमोट चाबी, और अमार्म सिस्टम मिलेगा और डिवाइस इंस्टॉल होने के बाद यह इसका सिक्यॉरिटी गार्ड बन जाता है। वही आप अपनी बाइक को रिमोट कंट्रोल चाबी के जरिए ही लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। साथ ही इसकी कीमत कि बात करे तो फ्लिपकार्ट से लेकर अमेजन और बाकी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसे अलग-अलग कीमत में बेचा जा रहा है जहां इसकी कीमत 1000 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक है।

Accherishteyये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button