बिज़नेस

इस तारीख को PF अकाउंट में आएगा ब्याज का पैसा, इस तरह चैक करे बैलेंस

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के 7 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी सामने आने वाली है। इस साल 8.1 प्रतिशत के दर से ब्याज मिलेगा।

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के 7 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी सामने आने वाली है। दरअसल, सरकार जल्द ही EPFO Account Holders के खाते में वर्ष 2022 का ब्याज ट्रांसफर करने वाली है।

जानकारी के अनुसार, इस साल 8.1 प्रतिशत के दर से ब्याज मिलेगा। बता दे कि इस साल सरकार के खाते में जमा कुल 72,000 करोड़ रूपये नौकरिपेशाओं के खाते में भेजा जाएगा।  गौरतलब है कि इस साल सरकार 15 जुलाई तक खातों में ब्याज ट्रांसफर कर सकती है। 

Missed Call से जानें बैलेंस 

आप अपने पीएफ का पैसा चैक करने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद EPFO के मैसेज के जरिए अपनी PF की डिटेल मिल जाएगी।   

Online चैक कर सकते है बैलेंस

ऑनलाइन बैलें, चैक करने के लिए epfindia.gov.in पर लॉग इन करें। उसके बाद ई- पासबुक पर क्लिक करके एक नए पेज passbook.epfindia.gov.in पर आ जाएंगे। अब आप अपना यूजर नेम, पासवर्ड और कैप्चा भरे।

इन सब डिटेल्स भरने के बाद आप एक नए पेज पर आ जाएंगे और आपको यहां मेंबर आईडी का चुनाव करना होगा। यहां ई- पासबुक पर ई- पीएफ बैलेंस मिल जाएगा।

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: Amazon जल्द ला रहा है Prime Day Sale, मिलेगा आधे दामों में सामान

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button