बिज़नेस

LIC IPO: जानें LIC IPO के कितने होंगे शेयर्स और लॉट प्राइस

रिपोर्ट्स के मुताबिक निवेशकों के लिए यह आईपीओ 10 मार्च को ओपन (LIC IPO Open Date) होगा और 14 मार्च तक ओपन रहेगा। खबर है कि LIC के इश्यू का साइज 65,000 करोड़ रुपये का हो सकता है

सरकार का लक्ष्य 31 मार्च से पहले इस IPO को लॉन्च करने का है लेकिन इस बीच मीडिया में चल रहीं खबरों के मुताबिक आईपीओ 10 मार्च 2022 को लॉन्च हो सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक निवेशकों के लिए यह आईपीओ 10 मार्च को ओपन (LIC IPO Open Date) होगा और 14 मार्च तक ओपन रहेगा। खबर है कि LIC के इश्यू का साइज 65,000 करोड़ रुपये का हो सकता है।

दरअसल, बीमा कंपनी (LIC) ने 13 फरवरी को सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर जमा कराए थे। इस दस्तावेज के जमा होने के बाद मार्च तक कंपनी 5 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया पूरी करने को तैयार है। ड्राफ्ट के मुताबिक कुल 31,62,49,885 शेयर जारी होंगे।

प्राइस बैंड (Price Band) के हिसाब से रिटेल निवेशक (Retail Investor) को एक लॉट के लिए 14,700 रुपये लगाने होंगे। 7 शेयरों का एक लॉट हो सकता है।

देश के इस सबसे बड़े IPO के लिए सरकार ने पॉलिसीधारकों के लिए भी हिस्सा रिजर्व किया है। LIC के IPO में 10 फीसदी हिस्सा पॉलिसीधारकों के लिए रिजर्व होगा।

हालांकि, सरकार की ओर से LIC आईपीओ के प्राइस बैंड और ओपनिंग डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में प्राइस बैंड और IPO ओपनिंग डेट को लेकर जो खबर आ रही है वे केवल अटकलों पर आधारित हैं।

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: Russia-Ukraine Conflict: क्या है रूस और यूक्रेन के बीच विवाद की वजह?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button