बिज़नेस

MDH Masala Acquisition: मसाले की किंग कही जाने वाले कंपनी MDH बिकने की कगार पर

मसालों की दुनिया पर राज करने वाला एमडीएच (MDH) अब बिकने की कगार पर पहुँच गया है आपको बता दें कि इसके ख़रीदर्रों में (FMCG) प्रॉडक्ट्स की दुनिया की दिग्गज कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर आया है

मसालों की दुनिया पर राज करने वाला एमडीएच (MDH) अब बिकने की कगार पर पहुँच गया है आपको बता दें कि इसके ख़रीदर्रों में (FMCG) प्रॉडक्ट्स की दुनिया की दिग्गज कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर आया है।

जानकारी के मुताबिक हिंदुस्तान यूनिलीवर की (MDH) से बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की बात चल रही है और बताया जा रहा है कि एमडीएच की वैल्‍यू करीब 10 से 15 हजार करोड़ के बीच हो सकती है।

आपको बता दें कि भारत में मसलों का बाजार बहुत बड़ा है और 2025 तक यह दुगना होकर 50,000 करोड़ का हो जायेगा। मसाला बाजार में रेजिओनल लेवल के ब्रांड्स का वर्चस्व है क्योकि हर राज्ये में खाना पकाने की आदतों को लेकर उपभोगताओं की पसंद बदल जाती है।

अगर हम नेशनल लेवल के मसलों की बात करे तो MDH की हमेशा से एक अलग पहचान रही है और अपने अनोखे कमर्शियल्‍स के चलते बड़े पैमाने पर अपनी उपस्तिथि दर्ज कराइ है।

मनी कंट्रोल के मुताबिक हिंदुस्तान यूनिलीवर द्वारा एमडीएच की बड़ी हिस्‍सेदारी खरीदने के पर एक बाजार के विशेषज्ञ का कहना है कि हिन्‍दुस्तान यूनिलीवर का नेटवर्क बहुत बड़ा है वह एमडीएच को उन जगहों में भी ले जा सकता है, जहां अब तक वह नहीं पहुंच सका है।

हालांकि कुछ शहरों में पीठ जमाने में हिन्‍दुस्‍तान यूनिलीवर को कुछ चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है क्‍योंकि वहां अभी भी स्‍थानीय मसाला ब्रांड्स का दबदबा है।

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े: अब इतने किलोमीटर के भीतर नही लगेगा टोल टैक्स, इन लोगों की मिलेगी छूट

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button