बिज़नेस

लाखों कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दिवाली से पहले सरकार देगी 3 बड़े तोहफे

देश के लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली से पहले एक बेहद बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. बता दें, केंद्र सरकार की तरफ से इस बार कर्मचारियों

देश के लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली से पहले एक बेहद बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. बता दें, केंद्र सरकार की तरफ से इस बार कर्मचारियों को एक नहीं बल्कि 3 बड़े तोहफर मिलने वाले है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिवाली तक सभी कर्मचारियों को 3 बड़े तोहफे मिलेंगे.

पहला तोहफा:

जैसा कि सभी को जानते है कि केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में सितंबर में बढ़ोतरी होती है। जिसका मतलब कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते की सौगात जल्दी मिलेगी। इस वक्त कर्मचारियों को 34 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है वहीं, इस बार 4 फीसदी की दर से बढ़ोतरी होना है तो सितंबर के महीने में कर्मचारियों को 38 फीसदी का लाभ मिलेगा. इस फायदे से कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होने वाली है।

दूसरा तोहफा:

केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते के साथ-साथ ही डीए एरियर का पैसा भी उनके खाते में दाल दिया जाएगा। आपको बता दें जुलाई 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़े हुए डीए का पैसा मिला था। इस प्रकार से देखें तो कर्मचारियों को जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने का पैसा अब एरियर के रूप में हासिल होगा।

तीसरा तोहफा:

इन दो तोहफों के अलावा इस बार सरकार दिवाली से पहले ही सभी कर्मचारियों के खाते में पीएफ के ब्याज का पैसा भी ट्रांसफर करेगी। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन त्योहारों से पहले सब्सक्राइबर्स के खाते में ब्याज आ जाएगी। अक्टूबर के आखिर में सभी के खाते में 8.1 फीसदी की दर से ब्याज क्रेडिट हो जाएगा.

Insta loan services

यह भी पढ़े: Diesel Cars Ban: अक्टूबर से बंद हो रही है डीजल की ये गाड़ियां, जाने वजह

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button