देशबिज़नेस

बजट से पहले मोदी सरकार ने करोड़ो श्रमिकों को दी ये बड़ी सौगात

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट में इस तरह के कई वादे किए थे, जिनको लेकर सरकार द्ववारा प्रगति बताई जा रही है।

केंद्र सरकार द्वारा यूनियन बजट 2021-2022 में आम जनता से कई वादे किए गए थे। दरअसल,मोदी सरकार ने बजट में ई-श्रम को लेकर असंगठित क्षेत्र के करोड़ों लोगों से पोर्टल लाने का वादा किया था, इस वादे को सरकार ने अगस्त 2022 में पूरा भी कर दिया था।

वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट में इस तरह के कई वादे किए थे, जिनको लेकर सरकार द्ववारा प्रगति बताई जा रही है।बता दे कि, MyGovIndia  ने अपने ट्वीट में लिखा कि पीएम मोदी ने ई-श्रम “सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास ” से असंगठित क्षेत्र के लोगों के लिए अपने वादे को पूरा किया है।

वहीं आगे लिखा कि, देश के करोड़ों मजदूरों और कामगारों की ताकत बन कर सरकार नई योजना बना रही है। जिसके बाद पीएम मोदी द्वारा कहा गया कि यूनियन बजट 2021-2022 में जो वादा किया गया था, उसको पूरा कर दिया है। 

आपकों बता दे कि सरकार ने कहा था कि असंगठित श्रमिकों से संबधित जानकारी एकत्र करने के लिए पोर्टल लॉन्च किया जाएगा और प्रवासी श्रमिकों के लिए बेहतर योजनाएं शुरू करने के लिए इसका उपयोग होगा। 

अगर इस पोर्टल की अभी तक की प्रगति की बात करें तो 26 अगस्त 2021 को ई-श्रम पोर्टल लॉन्च किया गया है और 26 दिसंबर 2022 तक 28.49 करोड़ से भी ज्यादा लोग पोर्टल पर रजिस्टर्ड हो चुके हैं। 

Accherishtey

ये भी पढ़े: कार चालक ने 15 मीटर तक घसीटा स्वाति मालीवाल को, आरोपी गिरफ्तार

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button