ऑटोबिज़नेस

मोदी सरकार का मास्टर प्लान, रेलवे स्टेशनों पर बनाए जाएंगे ईवी चार्जिंग पॉइंट्स

अगर आप इलेक्ट्रिक कार चलना पसंद करते है और सफर के दौरान चार्जिंग करने के लिए परेशानी होती है, तो ये खबर आपके लिए बेहद अच्छी है.

अगर आप इलेक्ट्रिक कार चलना पसंद करते है और सफर के दौरान चार्जिंग करने के लिए परेशानी होती है, तो ये खबर आपके लिए बेहद अच्छी है. दरअसल, देश में जितनी तेजी से लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीद रहे है, उतना ही चार्जिंग करना भी एक चिंता का विषय बन गया हैं. इस समस्या से बचने के लिए अब भारतीय रेलवे भी एक मास्टर प्लान तैयार किया है.

इन शहरों में सबसे पहले सुविधा:

भारतीय रेलवे आने वाले 3 साल में देश के बड़े-बड़े चार्जिंग स्टेशन स्थापित किये जाएंगे. इन चार्जिंग प्वाइंट की सहायता से अब रेलवे स्टेशनों पर भी आप अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज कर सकते है. ईटी की रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे ई-मोबिलिटी को बढ़ावा देने के मकसद से एक और पॉलिसी पर काम हो रहा है. साथ ही आपको बता दें, चार्जिंग प्वाइंट मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, पुणे और सूरत में दिसंबर 2024 तक लगा जाएंगे.

चार्जिंग स्टेशनों की कमी बड़ा मुद्दा:

ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहनों में दिलचस्पी होने के बाद भी लोग इसलिए इसे खरीदने का प्लान इसलिए कैंसिल कर देते हैं क्योंकि चार्जिंग स्टेशन की कमी है. हालांकि, सरकार भी इस परेशानी को खत्म करने में लगी हुई है. देश के स्टेशनों पर चार्जिंग प्वाइंट लगाने का यह कार्य चरणबद्ध तरीके से पूरा होगा और पहले चरण में मेगा सिटीज को कवर किया जाएगा.
Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button