ट्रेवलदेशबिज़नेस

बिहार लौट रहे लाखों यात्रियों की बल्‍ले-बल्‍ले, चलाई गईं 250 से अधिक ट्रेनें

यदि आप भी इस बार छठ पूजा पर द‍िल्‍ली या देश के किसी भी कोने से अपने घर जाने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. त्‍योहारी सीजन

यदि आप भी इस बार छठ पूजा पर द‍िल्‍ली या देश के किसी भी कोने से अपने घर जाने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. त्‍योहारी सीजन में खासकर छठ पूजा के लिए बिहार और उत्‍तर प्रदेश में ज्यादा ट्रेनें चलाई जा रही हैं. जिसको लेकर भारतीय रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा के लिए उठाए गए इस अहम कदम की सुचना सभी के साथ शेयर की है. बता दें, रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने बोला कि छठ के लिए 250 से अधिक ट्रेनें शुरू की गई हैं और 1.4 लाख बर्थ उपलब्‍ध कराई गई हैं.

36.59 लाख अतिरिक्‍त सीटें उपलब्‍ध कराईं:

इससे पहले, अश्विनी वैष्‍णव की ओर से ट्वीट कर बताया गया क‍ि छठ पूजा और दिवाली त्यौहार पर भीड़ देखते हुए ट्रेनों में 36.59 लाख ज्यादा सीटें उपलब्‍ध कराई गयी. इसके अलावा ट्रेनों के 2,614 फेरे में भी इजाफा किया गया. रेलवे की ओर से द‍िवाली से पहले ही ये सभी तैयारियां कर ली गई थी.

ट्रेनों में अतिरिक्‍त सीटों का इंतजाम क‍िया गया:

दिवाली का त्‍योहार खत्म होने के बाद बिहार और पूर्वी यूपी में जाने वाली सभी ट्रेनों में छठ पूजा के मद्देनजर भारी मात्रा में भीड़ देखी जा रही है. लोगों को कंफर्म सीट के ल‍िए काफी समस्या झेलनी पड़ रही है. आपको बता दें इस बार छठ को लेकर सियासी कठोर मचा हुआ है.

Insta loan services

यह भी पढ़े: Dhanteras Offer: सिर्फ ₹50 हजार में घर ले आएं मारुति Alto CNG कार, देगी इतनी माइलेज

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button