बिज़नेस

Mukesh ambani: रिलायंस जियो ने हाल ही में एक नया सौदा किया, कंपनी का कारोबार अब भारत से बाहर भी फैलेगा

रिलायंस जियो ने श्रीलंका की सरकारी टेलीकॉम कंपनी, स्री लंका टेलीकॉम (SLT) के साथ साझेदारी की है।

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने हाल ही में एक नया सौदा किया है जिससे कंपनी का कारोबार अब भारत से बाहर भी फैलेगा। इस सौदे के तहत, रिलायंस जियो ने श्रीलंका की सरकारी टेलीकॉम कंपनी, स्री लंका टेलीकॉम (SLT) के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के माध्यम से, रिलायंस जियो श्रीलंका में ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करने का इरादा रखती है।
श्रीलंका टेलीकॉम एक प्रमुख टेलीकॉम सेवा प्रदाता है और इसकी सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी होने के कारण इसके साथ साझेदारी करना रिलायंस जियो के लिए बड़ा कदम है। इस साझेदारी से रिलायंस जियो को श्रीलंका में ब्रॉडबैंड सेवाओं के विकास और प्रदान में मदद मिलेगी, जिससे श्रीलंकाई लोगों को गतिशील इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकेंगी।
इस साझेदारी के माध्यम से, मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने अपने व्यापार को विस्तारित करने का निर्णय लिया है और श्रीलंका में नए उपयोगकर्ताओं को अपनी सेवाओं का लाभ दिलाने का इरादा रखती है। इसके अलावा, यह साझेदारी भारतीय वित्तीय बाजार के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे रिलायंस जियो का व्यापार विस्तारित होगा और कंपनी को नए वित्तीय अवसर मिलेंगे।
इस सौदे से स्पष्ट है कि रिलायंस जियो ने अपने व्यापार को ग्लोबल स्तर पर बढ़ाने का निर्णय लिया है और श्रीलंका में नए बाजारों की खोज कर रही है। इससे न केवल रिलायंस जियो का व्यापार बढ़ेगा, बल्कि यह भारतीय टेलीकॉम उद्योग के लिए भी एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button