देशबिज़नेस

अब ड्रीम होम के सपने जल्द होंगे साकार, ये बैंक दे रहे हैं लोन के सबसे बेहतरीन ऑफर

घर खरीदना जीवन के सबसे अहम फैसलों में से एक होता दीखता है और आज के समय में ज्यादातर लोग घर खरीदने के लिए ही ज्यादा लोन लेते दीखते हैं

देश में बहुत से लोग है जो चाहता है कि उनके पास अपना खुद का आशियाना हो, क्योंकि अपनी छत ही आपको और आपके पूरे परिवार को सुरक्षा का एहसास दिलाता है। लेकिन आज के समय में तेजी से जमीन और फ्लैट की कीमते आसमान छू रही रही हैं, ऐसे में अब जल्द से जल्द अपने ड्रीम होम का भी आप सपना पूरा कर लेना ही समझदारी है।

बता दें कि घर खरीदना जीवन के सबसे अहम फैसलों में से एक होता दीखता है और आज के समय में ज्यादातर लोग घर खरीदने के लिए ही ज्यादा लोन लेते दीखते हैं, क्योंकि होम लोन मिल जाने के बाद भी सभी को मोटी रकम चाहिए होती है। ऐसे में आप घर खरीदने का सोच रहे हैं तो उससे पहले डाउन पेमेंट से लेकर रजिस्ट्री तक के लिए पैसों का इंतजाम करना भी बहुत जरूरी है। साथ ही आप तमाम बैंकों के ऑफर तलाश कर रहे होंगे, तो आज हम आपको कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस समय सबसे सस्ता होम लोन ऑफर आपको कर सकते हैं।

Punjab National Bank

सबसे पहले बात करे तो देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक भी अब लोगों को होम लोन लेने के लिए अच्छा ऑप्शन है जहां बैंक 8.6% की शुरुआती दर से होम लोन देना शुरू कर रहा है, जबकि अधिकतम ब्याज दर 9.45% ही है।

HDFC Bank

अब बात करे प्राइवेट सेक्टर कि तो इसका एचडीएफसी बैंक अभी सबसे सस्ता होम लोन ऑफर करता दिख रहा है और यहां होम लोन की ब्याज दरें 8.45% से शुरू होकर 9.85% तक हो सकती हैं।

IndusInd Bank

अब बात करे और बैंक कि तो होम लोन लेने के लिए इंडसइंड बैंक भी आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है जहां इंडसइंड बैंक अपने ग्राहकों को होम लोन पर सीधा 8.5% से 9.75% इंटरेस्ट रेट ऑफर करता दिख रहा है।

Indian Bank

अब बात करे इंडियन बैंक कि तो ये भी होम लोन पर ब्याज दरें और भी सस्ती दें रहा है और यह बैंक 8.5% से ब्याज दर ऑफर कर रहा है और वहीं, होम लोन की अधिकतम ब्याज दर भी इसकी 9.9% है।

Bank of Maharashtra

ऐसे में देखा जाए तो बैंक ऑफ महाराष्ट्र के होम लोन की शुरुआती ब्याज दरें भी सिर्फ 8.6% और अधिकतम ब्याज दर 10.3% तक भी है।

CIBIL score plays an important role

हालाँकि, सबसे ज्यादा धायण आपको इस बात का रखना है कि किसी भी तरह का लोन लेने में अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा हुआ है, तभी बैंक आपको सबसे सस्ते कर्ज की पेशकश किये जायेंगे।

Accherishtey

ये भी पढ़े: अब दिल्ली में मिलेगा सबको को खुद का आशियाना, DDA ने जारी की 5000 फ्लैट की स्कीम

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button