बिज़नेस

अब पुराने नोट और सिक्के आपकों बना सकते है लखपति, बस करना होगा ये

लोग पुराना नोट या सिक्का देकते ही फेंक देते है। लेकिन अब इसे लेकर भी लोगों की सोच में बदलाव देकने को मिल रहा है।

देशभर में अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि लोग पुराना नोट या सिक्का देकते ही फेंक देते है। लेकिन अब इसे लेकर भी लोगों की सोच में बदलाव देकने को मिल रहा है।

दरअसल, हमारे देश में तमाम ऐसे लोग है जो इन्हीं पुराने नोट और सिक्कों को बेच कर लखपति बन गए है। इसी बीच अगर आप भी पुराने नोट का सिक्कें अपने पास रखते है तो ये ख़बर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगी।

आपकों बता दे कि इन दिनों वैश्विक बाजारों में इन पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची किमतों में खरीदा जा रहा है। अगर आपकों भी अपना पुराना नोट या सिक्का ऊंची किमत में बेचना है तो बस आपकों अपना सिक्का निकालकर ऑनलाइन बिक्री करने की जरूरत होगी।

लखपति बनने के लिए आपकोंं बस दो रूपये की सिक्के की जरूरत है। अगर आपके पास साल 1994, 1995, 1997 और 2000 का पुराना दो रूपये का सिक्का है तो आप इसे लाख में आसानी से बेच सकते है।

दरअसल, बताए गए इन वर्षों के सिक्के आज कल मार्केट में काफी डिमांड में चल रहे है। यह सिक्के आपकों बिना किसी मेहनत के आसानी से लखपति बना सकते है। 

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इन सिक्कों की बिक्री होगी कैसे। तो आपकों बता दे कि इन सिक्कों को ऑनलाइन बेचने के लिए कोई ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं है।

आपकों इसके कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे। सबसे पहले आप ebay, quickr या coinbazar के पोर्टल पर जाए। यहां पर आप एक सैलर के तौर पर रजिस्टर करें।

इसके बाद इन ख़ास सिक्कों की तस्वीरें वहां अपलोड करदें। इसके बाद आपके सिक्के को देखकर लोग खुद आपसे संपर्क करेंगे। जिसके बाद आप उनसे बातचीत करके निधारित किमत तय कर सकते है। 

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े: केजरीवाल सरकार के खिलाफ एक्शन में आए LG, उठाया ये कदम

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button