बिज़नेस

अभी टंकी फुल करने पर बचाए 400 रूपये, जानिए कैसे

महंगाई के थमने का कोई हल सामने नहीं दिख रहा है, लेकिन आप अभी पेट्रोल भरवाएंगे तो आपको मिल सकती है 400 रूपये की बचत।

पेट्रोल और डीज़ल के झटके कई दिनों से लोगो की जेबे खाली करने पर लगे है। यह साफ़ दर्शाता है कि अभी महंगाई के थमने का कोई हल सामने नहीं दिख रहा है। लेकिन आप अभी पेट्रोल भरवाएंगे तो आपको मिल सकती है 400 रूपये की बचत।

आपको बता दे कि 137 दिन बाद पेट्रोल – डीज़ल में बढ़ोतरी होनी शुरू हुई और इसका कारण ऑइल मार्केटिंग कंपनी कि भरपाई बताया जा रहा है जहां वापस नुकसान को कवर करने के लिए 15 – 20 रूपये तक का इज़ाफ़ा करना पढ़ रहा है। बात करे आज के बढ़ते दामों की तो फिरसे पेट्रोल – डीज़ल में 80 – 80 पैसे प्रति लीटर का इज़ाफ़ा किया गया है, जहां दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 104.61 रूपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 95.87 प्रति लीटर है।

कैसे बचाए 400 रपये ?
22 मार्च से शुरू हुआ इज़ाफ़ा अब 13 दिन बाद 9.20 प्रति लीटर हो चूका है, अगर पेट्रोल की कीमत 12 दिनों में 80 पैसे के बढ़ने से होगी तो 12 दिनों में पेट्रोल 10 रूपये और मेहेंगा हो सकता है ऐसे में अगर 12 दिन बाद 40 लीटर की केपेसिटी वाली गाड़ी की टंकी फुल करने के लिए आपको 400 रूपये एक्स्ट्रा देने होंगे लेकिन अभी कार की टंकी फुल करने से आपके 400 रूपये बच सकते है।

इस महंगाई की वजह ऑइल कंपनियों का नुकसान माना जा रहा है क्योकि 137 दिनों में दाम ना बढ़ाने की वजह से एचपीएल को 19000 करोड़ और इंडियन ऑइल को 1 अरब डॉलर का नुक्सान झेलना पड़ा है जिस वजह से अब इतनी महंगाई देखने को मिल रही है।

Tax Partner
ये भी पढ़े: भारत के ये राज्य जल्द श्रीलंका की तरह हो जाएंगे कंगाल

 

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button