बिज़नेस

अब घर बैठे-बैठे जाने रद्द ट्रेनों की लिस्ट, इस लिंक से मिलेगी पूरी जानकारी

देश में आज किन-किन ट्रेनों को रद्द और डायवर्ट या रिशेड्यूल किया गया है, इसकी पूरी जानकारी इस लिंक से प्राप्त की जा सकती है

यातायात के लिए देश में कई विकल्प मौजूद हैं और रेलवे इन विकल्पों में से एक है। रेलवे के जरिए देश में हर रोज लाखों लोग यात्रा करते हैं और लंबी दूरी की यात्रा व सस्ती यात्रा के लिए लोग रेलवे को काफी प्राथमिकता देते हैं लेकिन बहुत बार ऐसा भी देखा गया है कि रेलवे के जरिए सफर करने पर कई बार देरी भी हो जाती है और ऐसा कई कारणों की वजह से हो सकता है। यहाँ तक की कई बार तो कुछ ट्रेनों को रद्द भी किया जाता है, जिसकी वजह से लोगो को काफी परिशानियों का सामना करना पड़ता है और आज के समय में भी रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को रद्द और रिशेड्यूल किया गया है।

रेलवे को बेहतर बनाने के लिए भारतीय रेलवे की ओर से समय-समय पर कदम उठाए जाते हैं लेकिन इस बीच खराब मौसम, तकनीकी दिक्कत, पटरियों की मरम्मत आदि के कारण रेल यातायात में बाधा पैदा होती है और इसी कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया जाता है साथ ही कई बार ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट कर दिया जाता है इसके अलावा कई बार ट्रेनों को रिशेड्यूल भी किया जाता है।

ऐसे जाने रद्द ट्रेनों की लिस्ट :-

देश में आज किन-किन ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी पूरी जानकारी इस लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/ से प्राप्त की जा सकती है साथ ही आज किन-किन ट्रेनों को डायवर्ट या रिशेड्यूल किया गया है इसकी जानकारी के लिए आप इस लिंक https://www.irctchelp.in/train-rescheduled-diverted-today-updates/ पर क्लिक करें।

Vishalgarh Farms

यह भी पढ़े: Gold Price Today 16 July: सोने-चांदी के भाव में आया निखार, जानें आज का दाम

Yash Hasani

यश हासानी तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार कार्य कर रहे है और इनका मानना है कि एक पत्रकार समाज के लोगो से बात कर उनकी बात को सबके सामने रखता है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button