बिज़नेस

पुराने सिक्के बनाएंगे घर बैठे- बैठे मालामाल, बस होनी चाहिए सिक्को में ये खासियत

आज के समय में पुराने सिक्कों को खरीदने में लोग दिलचस्पी दिखा रहें हैं और जिनके पास पुराने सिक्के हैं वे उनको बेचकर काफी पैसा कमा रहें हैं

आज के वक़्त में लोग ज्यादा से ज्यादा पैसा कम समय में कमाना चाहते हैं और हर कोई जल्द से जल्द अमीर बनना चाहता है लेकिन एक ही रात में कोई अमीर नहीं बनता लेकिन कुछ ऐसे तरीके जरूर हैं, जिनसे आप कम समय में काफी ज्यादा पैसा बना सकते है। ऐसे ही एक तरीके के बारे में आज हम आपको यहां जानकारी दे रहें हैं।

आज के समय में पुराने सिक्कों को खरीदने में काफी लोग दिलचस्पी दिखा रहें हैं और जिनके पास पुराने सिक्के हैं वे उनको बेचकर काफी पैसा कमा रहें हैं। पुराने सिक्के को बेचकर पैसा कमाना कोई गलत काम नहीं है और यदि आपके पास भी कोई पुराना सिक्का है तो आप भी घर बैठे- बैठे उसको ऑनलाइन बेचकर काफी पैसा कमा सकते हैं। पुराने सिक्को को बेचने के लिए आप ऑनलाइन पोर्टल की सहायता ले सकते हैं और हमारे देश में ऐसे कई पोर्टल्स मौजूद हैं, जहां आप अपने इन पुराने सिक्को को ऑनलाइन बेच सकते हैं।

पुराने सिक्को से कितना हो सकता है फायदा

अलग अलग नोट या सिक्के के हिसाब से आपको अलग अलग कीमत मिलती है और यदि आपके पास कोई ख़ास पुराना नोट या सिक्का है जैसे की माता वैष्णों देवी की तस्वीर वाला सिक्का, ऐसा नोट जिसके सीरियल नंबर के अंत में 786 आता है या फिर आपके पास अंग्रेजों के समय का कोई सिक्का है तो आप घर बैठे- बैठे लखपति बन सकते है।

किस तरह बेचे अपने पुराने सिक्के

पुराने सिक्को को बेचने के लिए पहले आप ऑनलाइन पोर्टल के होम पेज पर जाएँ और वहां जाकर खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर करें अब अपने मोबाइल नंबर तथा ई मेल एड्रेस को भी वहां रजिस्टर करें। अब आप अपने पुराने सिक्को की तस्वीरों को वहां अपलोड करें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित होने लगेगा और पुराने सिक्को का कोई खरीदार आपसे स्वयं संपर्क करेगा।

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: DTC में निकली इन पदों के लिए नौकरिया, मिलेगी 60 हजार से ज्यादा सैलरी

Yash Hasani

यश हासानी तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार कार्य कर रहे है और इनका मानना है कि एक पत्रकार समाज के लोगो से बात कर उनकी बात को सबके सामने रखता है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button