बिज़नेस

Online gaming firms: भारतीय राजस्व सेवा (IRS) ने ऑनलाइन गेमिंग कंपनियो को नोटिस भेजा, 70 से अधिक जीएसटी नोटिस भी

गेमिंग कंपनियों को 110 हजार करोड़ रुपये के बकाया चुकाने के लिए नोटिस भेजा है।

भारतीय राजस्व सेवा (IRS) ने ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों को 110 हजार करोड़ रुपये के बकाया चुकाने के लिए नोटिस भेजा है। इसके अलावा, 70 से अधिक जीएसटी नोटिस भी भेजे गए हैं। यह नोटिस कंपनियों को उनके बकाया चुकाने के लिए आवश्यक कागजात और जानकारी प्रस्तुत करने के लिए है।

इस बड़े बकाया के मामले में, राजस्व सेवा ने कहा है कि ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों को अपने बकाया चुकाने के लिए नियमित रूप से जीएसटी भरना चाहिए था, लेकिन वे इसे नहीं कर रहे थे। इसके अलावा, कंपनियों को अपने वित्तीय लेखा और टैक्स रिटर्न्स को समय पर जमा करने की भी जिम्मेदारी थी, जो उन्होंने नहीं निभाई।

इस मामले में, राजस्व सेवा ने कठोर कदम उठाने का फैसला किया है और नोटिस भेजकर कंपनियों को बकाया चुकाने की अंतिम तारीख तय की है। अगर कंपनियां इस अंतिम तारीख तक अपने बकाया नहीं चुकाती हैं, तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों के इस बड़े बकाया के मामले में, सरकार ने यह संकेत दिया है कि वह वित्तीय अनुपालन को गंभीरता से लेती है और कंपनियों से नियमित रूप से टैक्स चुकाने की मांग कर रही है। इसके अलावा, यह भी दिखाता है कि सरकार ने वित्तीय अनुपालन के मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी और उसे सख्ती से नियंत्रित करेगी।

इस बड़े बकाया के मामले में, ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों को अपने वित्तीय अनुपालन को सुधारने और बकाया चुकाने के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करना होगा।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button