बिज़नेस

PM Kisan: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार दे रही है खाते में 2000 रुपए

पीएम किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त इंतज़ार कर के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है बता दें कि सरकार इस नवरात्री में किसानों के अकाउंट में 12वीं क़िस्त भेज सकते है और बताया जा रहा है

पीएम किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त इंतज़ार कर के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है बता दें कि सरकार इस नवरात्री में किसानों के अकाउंट में 12वीं क़िस्त भेज सकते है और बताया जा रहा है कि इस नवरात्री की शुरवात में सबके खतों में 2000 रुपए आ जायेंगे। सरकार द्वारा इसकी तैयारी भी की जा चुकी है बता दें कि सरकार द्वारा ये योजना किसान की आमदनी को बढ़ाने के लिए चलाई जाती है

जानकारी के मुताबिक सितम्बर के महीने में किसानों की पीएम सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त मिल जाएगी और 30 सितम्बर तक किसानों के अकाउंट में पैसे आए जायेंगे। बता दें कि सरकार की इस योजना में कई गड़बड़ियां पायी गई है इसलिए सरकार ने ई-केवाईसी को अनिवार्ये कर दिया है और e-KYC को अपडेट करने की आखरी तारिक 31 अगस्त राखी गई थी लेकिन किसानों की e-KYC पूरी नहीं हुई इसलिए इसे आगे बड़ा दिया गया जिस वजह से किसानों को क़िस्त मिलने में देरी हो रही है.

इस योजना का लाभ उठाने के लिए KYC जरुरी है बता दें कि KYC को अपडेट करवाने की तारीख निकल चुकी है लेकिन अपडेट करने की प्रक्रिया अभी भी जारी है और अगर अपने भी ई-केवाईसी नहीं करवाई है तो आपकी भी क़िस्त अटक सकती है तो आज ही पीएम किसान योजना की वेबसाइट पर जाकर अपनी ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा कर ले.

Vishalgarh Farms

यह भी पढ़े: इस वजह से 80 रुपये किलो के पार जा सकता है टमाटर, प्याज भी हो सकता…

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button