बिज़नेस

PNB के ग्राहक जल्द निपटा ले बैंक का ये काम नहीं तो खाते से नहीं निकाल पाएंगे पैसे

पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है जिन लोगों ने अभी भी अपना KYC (Know Your Customer) अपडेट नहीं करवाया तो उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है

पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है बता दें कि जिन लोगों ने अभी भी अपना KYC (Know Your Customer) अपडेट नहीं करवाया तो उन्हें अगले महीने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है जानकारी के मुताबिक 12 दिसंबर के बाद जिसका KYC पेंडिंग रहेगा उन्हें अपने खाते से लेन-देन करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

PNB ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि जिनका KYC अपडेट नहीं है उन्हें रजिस्टर्ड एड्रेस पर दो नोटिस और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर SMS के जरिये सुचना भेजी गई है बता दें कि बैंक ने इसपर 20 और 21 नवंबर को अपने सॉइल मीडिया अकाउंट पर इस बारे में नोटिफिकेशन जारी की थी।

PNB ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट भी किया था कि ‘RBI के निर्देश के अनुसार ग्राहकों के लिए KYC अपडेट करवाना अनिवार्य है। यदि आपका खाता 30.09.2022 तक केवाईसी अपडेशन के लिए ड्यू था, तो आपको पहले सूचित किया जा चूका है और आपसे अनुरोद करते है कि आप 12.12.2022 से पहले KYC अपडेट करने के लिए बेस ब्रान्च से संपर्क करे और अगर ऐसा नहीं किया तो आपका अकाउंट को प्रतिबंधित किया जा सकता है।

आपको बता दें कि ग्राहकों को KYC अपडेट करने के लिए अड्रेस प्रूफ, फोटो, पैन कार्ड, आधार नंबर और मोबाइल नंबर देना होगा। इसके अलावा आप ई-मेल भेजकर भी ये काम पूरा कर सकते है। ये सारा प्रोसेस आप बैंक में जाकर पूछ सकते है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: आतंकवादी हमले से दहल उठी थी पूरी मुंबई, जानें 26/11 की पूरी कहानी

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button