बिज़नेस

Ration Card: अब हर महीने मिलेगा एक्स्ट्रा अनाज, सरकार ने बदला नियम

अगर आप भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का फायदा ले रहे है तो आपको आज से हर महीने 35 किलो अनाज फ्री मिलेगा

फ्री राशन लेने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है अगर आप भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का फायदा ले रहे है तो आपको आज से हर महीने 35 किलो अनाज फ्री मिलेगा। आपको बता दें कि इस मामले पर सभी राज्यों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है और सबसे खास बात यह है कि आपको पूरे साल फ्री अनाज का फायदा मिलेगा। तो आइये आपको बताते है कि किन लोगों को हर महीने मिलेगा फ्री राशन।

खाद मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लाभर्थियों को फ्री राशन की सुविधा दी जा रही है केंद्र सरकार ने यह भी बताया कि साल 2023 में राशन के लिए लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। सरकार ने फ्री राशन वाली सुविधा को पूरे साल 2023 में देने का फैसला लिया है आपको बता दें कि साल 2022 तक NFSA के लाभार्थियों को मोटे अनाज जैसे – गेहूं और चावल के लिए सिर्फ 1 रुपये और 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खर्च करने पड़ रहे थे लेकिन इस साल इन लोगों को फ्री राशन मिलेगा।

सरक़ार ने गरीबों की सुविधाओं को देखते हुए यह खास सुविधा शुरू की है बता दें कि सरकार साल 2023 में करीब 2 लाख करोड़ से ज्यादा खर्च करेगी जिससे देश के गरीबों और अन्य वर्गों को खाने के लिए परेशांन न होना पड़े।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: Crime News: दिल्ली के मंगोलपुरी में हत्या कर शव को कब्रिस्तान में दफनाया

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button