बिज़नेस

SBI लाया है नयी स्कीम जहां आप कमा सकेंगे घर बैठे 60000 रूपये, जानिए कैसे

SBI लोगों के लिए पैसे कमाने का साधन लायी है जिससे घर बैठे लोग बहुत पैसे कमा सकते है, यह स्कीम उन लोगों के काम आएगी जिन्हे नौकरी की तलाश है

देश में बहुत से लोग है जो अभी बेरोज़गार है और अपनी कमाई का साधन नहीं ढूंढ पा रहे है। इससे निकलने के लिए हर कोई चाहता है की वो काम करे और पैसे कमा सके। इसी के चलते SBI बहुत से लोग जिन्हे काम की तलाश है उनके लिए एक कमाने का साधन लाया है जिससे लोग महीने के 60,000 कमा सकते है। जानिए कैसे

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) लोगों के लिए पैसे कमाने का साधन लायी है जिससे घर बैठे लोग बहुत पैसे कमा सकते है। यह स्कीम उन लोगों के काम आएगी जिन्हे नौकरी की तलाश है और घर बैठे ही हर महीना मोटी कमाई कर अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। इसके लिए SBI अब एक स्कीम लायी है जिसमे ATM की फ्रेंचाइजी दी जा रही है। इसके लिए आपको थोड़ी जमीन का इंतजाम करना पड़ेगा और अगर आपके पास कहीं सड़क किनारे रेजिडेंशियल एरिया में जमीन खाली पड़ी है तो फिर आप एटीएम लगवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं और हर महीना 60,000 रुपये की कमाई कर सकते है।

हालाँकि, इसमें बैंक की तरफ से कुछ कंपनियों को ATM लगाने का कॉन्ट्रैक्ट दिया जाता है। जिसके बाद यह अलग-अलग जगहों पर एटीएम लगाने का काम करती हैं। यह सब करने से आपके लिए यह स्कीम बहुत फायदेमंद रह सकती है जहां आप दिन के 2000 रूपये कमा सकते है।

क्या है शर्ते?

  • आपके पास 50-80 वर्ग फुट जमीन होनी जरूरी है।
  • दुसरे ATM से उसकी दूरी कम से कम 100 मीटर होना जरूरी है।
  • यह स्थान ग्राउंड फ्लोर पर होना चाहिए।
  • 24 घंटे बिजली की सप्लाई हो और 1 किलोवाट बिजली कनेक्शन जरूरी है।
  • इस एटीएम की क्षमता प्रतिदिन लगभग 300 लेनदेन की होनी चाहिए।

Aadhya technology
ये भी पढ़े: 30 जून से पहले नहीं कराया राशन कार्ड से जुड़ा यह काम तो नहीं मिलेगा फ्री राशन

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button