बिज़नेस

SBI News: ATM से कैश निकालना हुआ मुश्किल, जारी हुई नई गाइडलाइन

SBI में खता रखने वालो के लिए एक बड़ी खबर आयी है। यदि आपका भी इस सरकारी बैंक में खता है और आप एटीएम से कैश निकलने के लिए जाते है

SBI में खता रखने वालो के लिए एक बड़ी खबर आयी है। यदि आपका भी इस सरकारी बैंक में खता है और आप एटीएम से कैश निकलने के लिए जाते है तो SBI की तरफ से नई गाइडलाइन जारी हुई है. तो आप फटाफट इन सभी नियमों को जान लें.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को ओटीपी के आधार पर कैश निकालने की सहूलियत दी जाएगी. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को एटीएम मशीन पर जाते वक्त हमेशा अपना फोन साथ लेकर जाना है.

आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर साथ ले जाना होगा, क्योंकि आपका ओटीपी उसी नंबर आपके रजिस्टर्ड नंबर पर आएगा. ओटीपी को एंटर करने के बाद ही आप एटीएम से कैश निकाल सकेंगे.

इसके साथ ही आप ओटीपी एंटर करके 10,000 रुपये या फिर उससे अधिक राशि निकाल सकते हैं. अगर, आप इससे कम राशि निकालना चाहते है तो, आपको ओटीपी की कोई जरूरत नहीं होगी. बता दें बैंक की यह सुविधा 1 जनवरी 2023 से लागू की जाएगी.

जब आप एटीएम मशीन से पैसे निकालने के लिए जाएंगे तो आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना होगा. इसके बाद में आपके फोन पर ओटीपी आएगा. यह 4 डिजिट का होगा. यह कोड सिर्फ एक ट्रांजेक्शन के लिए ही वैलिड रहेगा.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: भारत में इन 4 धांसू कारों के आने वाले हैं सीएनजी मॉडल, इस साल होंगी लॉन्च

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button