बिज़नेस

इन 4 दिनों के लिए Share Market और बैंक रहेंगे बंद, निपटा लें जरूरी काम

आज से लेकर 4 दिन की छुट्टियां रखी गयी है, हालाँकि बैंक भी 3 दिन गुरूवार, शुक्रवार और रविवार बंद रहेंगे, केवल शनिवार को बैंक खुलेंगे

इस सप्तह 4 छुट्टियों कि वजह से शेयर मार्किट रहेगी बंद। गुरुवार से लेकर रविवार तक एक साथ 4 छुट्टियां पड़ गयी है जिसके चलते शेयर मार्किट के साथ बैंक भी बंद रहेंगे।

बता दें कि गुरुवार को डॉ बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर कि जयंती मनाई जा रही है , साथ ही जैन धरम के 24वे तीर्थकर महावीर स्वामी कि जयंती भी 14 अप्रैल को मनाई जाती है और बैसाखी का महोत्सव भी आज ही बनाया जाता है जिसके चलते आज से लेकर 4 दिन की छुट्टियां रखी गयी है। बात करें शुक्रवार कि तो ईसाई धर्म के लोग गुड फ्राइडे बनाते है। उसके बाद शनिवार और रविवार तो वैसे ही शेयर बाज़ार की छुट्टी रहती है । हालाँकि बैंक भी 3 दिन गुरूवार, शुक्रवार और रविवार बंद रहेंगे, केवल शनिवार को बैंक खुलेंगे।

दरअसल, छुट्टियां होने से पहले बुधवार को शेयर बाज़ार टूटकर बंद हुए थे। BSE सेंसेक्स बुधवार को 58,910.74 अंक पर खुला, लेकिन कारोबार समाप्ति पर यह 237.44 अंक टूटकर 58,338.93 अंक पर बंद हो गया।

इसी तरह एनएसई निफ्टी 17,599.90 अंक पर खुला और तुरंत ही बाज़ार में गिरावट दिखाई देने लगी, इसके बाद कारोबार समाप्ति पर यह 54.65 अंक टूटकर 17,475.65 अंक पर बंद हुआ ।

Hair Crown

ये भी पढ़े: क्या हैं ग्रीन टैक्स, जान लीजिए कहीं आपको भी तो नहीं देना पड़ेगा ये टैक्स

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button