बिज़नेस

Share market: शेयर बाजार में भयंकर गिरावट, सेंसेक्स में 700 अंकों की गिरावट

सेंसेक्स 700 अंकों की गिरावट के साथ 60,000 स्तर से नीचे आ गया है।

शेयर बाजार में एक भयंकर गिरावट देखने के बाद, भारतीय शेयर बाजारों ने खुलते ही एक और तेजी से गिरावट देखी है। आज के सुबह, सेंसेक्स 700 अंकों की गिरावट के साथ 60,000 स्तर से नीचे आ गया है। यह गिरावट शेयर बाजार के निवेशकों को चिंतित कर रही है, क्योंकि इससे बाजार में बहुत सारे पैसे नष्ट हो रहे हैं।

इस गिरावट के पीछे कई कारण हैं, जिनमें सबसे मुख्य हैं विदेशी निवेशकों की बिकवाली। विदेशी निवेशकों ने भारतीय शेयर बाजारों से अपने निवेशों को निकाल लिया है, जिसके कारण बाजार में भारी गिरावट आई है। इसके अलावा, विदेशी बाजारों में भी गिरावट देखी जा रही है, जो भारतीय बाजारों को और भी कमजोर कर रही है।

इस गिरावट के चलते, शेयर बाजार में नुकसान का आंकड़ा बढ़ गया है। इस सप्ताह में ही, शेयर बाजार में 20 लाख करोड़ रुपये के नुकसान का सामना करना पड़ा है। यह नुकसान निवेशकों के लिए बहुत बड़ी समस्या बन गया है, क्योंकि उन्हें अपने निवेशों को बचाने के लिए उचित समय पर निकासी करनी पड़ रही है।

इस गिरावट के चलते, सरकार और रिजर्व बैंक ने तत्परता जताई है और इसे रोकने के लिए कदम उठाए हैं। सरकार ने शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों को समझाया है कि वे धैर्य रखें और बाजार के उतार-चढ़ाव को समझें। रिजर्व बैंक ने भी बाजार में नये निवेशकों के लिए निर्देश जारी किए हैं, जिससे उन्हें बाजार के खतरों के बारे में जागरूकता हो सके।

इस गिरावट के बावजूद, विशेषज्ञों का मानना है कि शेयर बाजार में जल्द ही सुधार आ सकता है। उनके अनुसार, यह गिरावट अस्थायी है और शेयर बाजार में फिर से उछाल आ सकती है। इसलिए, निवेशकों को धैर्य रखने की सलाह दी जा रही है और उन्हें बाजार के उतार-चढ़ाव को समझने की सलाह दी जा रही है।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button