बिज़नेस

Share market: बाजार में बैंकिंग सेक्टर के स्टॉक्स में खरीदारी,स्मॉल-कैप शेयर्स में गिरावट

सेंसेक्स और निफ्टी ने आज रिकॉर्ड हाई पर बंद होकर बाजार में चर्चा का विषय बने।

सेंसेक्स और निफ्टी ने आज रिकॉर्ड हाई पर बंद होकर बाजार में चर्चा का विषय बने। बाजार में बैंकिंग और आईटी सेक्टर के स्टॉक्स में खरीदारी देखने को मिली, जबकि मिड-कैप और स्मॉल-कैप शेयर्स में गिरावट दर्ज की गई।

बाजार में बैंकिंग सेक्टर के स्टॉक्स में खरीदारी का दबाव देखा गया, जोकि सेंसेक्स और निफ्टी को ऊपर ले गया। बैंकिंग सेक्टर में बढ़ती रुचि का कारण बाजार के विश्वसनीयता में वृद्धि और ब्याज दरों में गिरावट दिखाई दी। इसके अलावा, आईटी सेक्टर के स्टॉक्स में भी खरीदारी देखने को मिली, जोकि बाजार को स्थिर रखने में मददगार साबित हुई।

वहीं, मिड-कैप और स्मॉल-कैप शेयर्स में गिरावट दर्ज की गई, जिसका मुख्य कारण बाजार में निवेशकों की चिंताएं थीं। निवेशकों की चिंताएं बढ़ने का कारण बाजार में तेजी से बढ़ती कीमतें और विपरीत रूझान था, जिससे निवेशकों का आत्मविश्वास कम हुआ।

इस तरह, बाजार में आज की चर्चा बैंकिंग और आईटी सेक्टर के स्टॉक्स में खरीदारी और मिड-कैप और स्मॉल-कैप शेयर्स में गिरावट के बारे में थी। बाजार की दिशा-निर्देशक तत्वों को ध्यान में रखते हुए, निवेशकों को अपनी निवेश नीति को संशोधित करने की आवश्यकता हो सकती है।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button